Health

अंडरआर्म्स की बदबू से है हिचकिचाहट तो बेकिंग सोड़ा है इसका ख़ास समाधान

गर्मी का मौसम आ चुका है और इस मौसम के आते ही बस ठंडा पेय और एसी की हवा लुभाने लगती है। हालाँकि इस दौरान कड़कती धूप में जाने के बाद पसीने की बदबू से परेशान हो जाते हैं। वहीं कई बार यह सोचकर भी लोग परेशान हो जाते हैं कि कही सामने वाला आपकी इस बदबू से दूर ना भाग जाएं। हालाँकि इस समस्या का उपाय भी है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

* गर्मी के दिनों में प्याज, नॉन-वेज, अंडा, फिश, लहसुन जैसी चीजें खाने से बचें। जी दरअसल इसका सेवन नहीं करने से भी बहुत हद तक पसीने से छुटकारा मिलेगा।

* आप जानते ही होंगे अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए। ऐसे में अगर आप दिनभर में कम से कम 9 से 10 गिलास पानी पीते है तो यूरिन के जरिए टॉक्सिन बाहर निकल जाता हैं। जी हाँ और इससे शरीर से किसी प्रकार की बदबू नहीं आती है।

* आप बदबू से छुटकारा पाने के लिए नहाने के पानी में बेकिंग सोड़ा, गुलाबजल, नींबू या फिटकरी भी मिक्स कर सकते हैं। जी हाँ क्योंकि इससे पसीने की दुर्गंध नहीं आएंगी। वहीं नहाने के दौरान अपने पैरों को भी अच्छे से साफ करें क्योंकि कई बार शूज खोलने के बाद पैर से बदबू आने लगती है।

* रात के समय ही एक टब में 3 चम्मच बेकिंग सोड़ा डाल लें और वॉश क्लॉथ की सहायता से पूरी बॉडी को उससे पौंछ लें। इससे दुर्गंध से छुटकारा मिलेगा।

* टी ट्री ऑयल में मौजूद तत्व बैक्टीरिया मारने में मदद करते हैं। जी हाँ, इसे आप पानी में दो बूंद मिक्स कर अपने अंडर आर्म्स में रूई से लगा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services