Sports

भारत के पूर्व स्पिनर का बड़ा दावा, इंग्लैंड भारत को टेस्ट सीरीज में हरा सकता है

भारत के पूर्व टेस्ट स्पिनर दिलीप दोशी ने एक बड़ा दावा किया है। दिलीप दोशी ने चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले गुरुवार को कहा कि भारत दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम मेजबान टीम को चौंकाने में सक्षम है। भारत के पूर्व बल्लेबाज डेविड गॉवर और आशीष रे के साथ बातचीत के दौरान दोशी ने कहा, “भारत दावेदार के रूप में शुरूआत करेगा, लेकिन इंग्लिश टीम में उसे चौंकाने की क्षमता है। भारत को दावेदार मानना सिर्फ बातचीत पर आधारित हो सकता है, क्योंकि मौजूदा इंग्लिश टीम काफी संतुलित है।”

दोशी ने आगे कहा कि जो रूट के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम श्रीलंका में 2-0 की टेस्ट सीरीज जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी है। दोशी ने इस बारे में कहा, “शुरूआत के लिए, कोई भी एक्सपर्ट यह सोचेगा कि भारत को घरेलू फायदा है और आपकी टीम संतुलित है। साथ ही आपके पास रिजर्व में खिलाड़ी हैं जो इस मौजूदा टीम में नहीं आ सकते क्योंकि नियमित खिलाड़ी वापस आ रहे हैं।” पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं, आखिरी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारत के लिए 33 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैचों में खेलने वाले दिलीप दोशी का यह भी कहना है कि इंग्लैंड की टीम इस सीरीज के लिए अपनी श्रेष्ठ टीम के साथ नहीं है, जिसकी उन्हें हैरानी है, क्योंकि यही एकमात्र टेस्ट सीरीज है, जो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा फाइनलिस्ट देगी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में खेला जाना है। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इसके फाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरी टीम का ऐलान इस टेस्ट सीरीज के बाद किया जाएगा।

इंग्लैंड और भारत दोनों टीमों के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है। मेजबान टीम भारत को अगर फाइनल के लिए क्वालीफाइ करना है तो फिर इंग्लैंड को कम से कम 2-0 से हराने की जरूरत है। इसके अलावा ये सीरीज अगर भारत 1-0 से जीतता है तो फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

Related Articles

Back to top button