Entertainment

‘तेरी दीवानी’ से लेकर ‘अल्लाह के बंदे’ तक, आज भी कैलाश खेर के ये गाने हैं सुपरहिट, देंखे लिस्ट

बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर आज (7 जुलाई) को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्होंने बतौर प्लेबैक सिंगर एक से बढ़कर एक गाने को अपनी आवाज दी है. कैलाश खेर अपनी आवाज की वजह से आज म्यूजिक इंडस्ट्री में एक अलग पहचान रखते हैं. ‘रब्बा इश्क़ ना होवे’, ‘तेरी दीवानी’, ‘चांद सिफारिश’ जैसे गानों को अपनी आवाज देकर उन्होंने संगीत प्रेमियों के बीच अपनी पहचान बनाई है. 

फिल्म ‘अंदाज’ में ‘रब्बा इश्क ना होवे’ गाने में अपनी आवाज देकर उन्होंने संगीत प्रेमियों के दिलों में एक अलग जगह बनाई. इस गाने के बाद से उन्हें लगातार ऑफर मिलने लगे. उन्होंने इसके बाद एक से बढ़कर एक शानदार गाने गाए. ‘तेरी दीवानी’, ‘अल्लाह’ के बंदे’ जैसे गाने गाकर उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल की. आज उनके बर्थडे पर डालिए उनके कुछ सुपरहिट गानों पर एक नजर.

रब्बा इश्क ना होवे

साल 2003 में फिल्म ‘अंदाज’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म के गाने ‘रब्बा इश्क ना होवे’ को उन्होंने अपनी आवाज दी थी. इस गाने में उनके साथ अलका याग्निक, सपना मुखर्जी और सोनू निगम ने भी अपनी आवाज दी थी. यह गाना सुपरहिट साबित हुआ था.

चांद सिफारिश

साल 2006 में फिल्म ‘फना’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म के गाने ‘चांद सिफारिश’ के कुछ हिस्से को कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी थी. संगीत प्रेमियों को यह गाना खूब पसंद आया था.

तेरी दीवानी 

साल 2007 में कैलाश खेर का गाना ‘तेरी दीवानी’ रिलीज हुआ था. इस गाने से उन्होंने जमकर सुर्खियां बटोरी थी. कैलाश के गानों को देश के साथ विदेशों में भी खूब पसंद किया जाता है.

अल्लाह के बंदे

फिल्म ‘वैसा भी होता है-2’ में कैलाश खेर ने ‘अल्लाह के बंदे’ गाने को अपनी आवाज दी थी. संगीतप्रेमियों को यह गाना बेहद पसंद आया था.

या रब्बा

साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म ‘सलाम-ए-इश्क’ में कैलाश खेर ने ‘या रब्बा’ गाने को अपनी आवाज दी थी. उनका ये गाना सुपरहिट हुआ था.

जय-जयकारा

साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म ‘बाहुबली-2’ में उन्होंने ‘जय-जयकारा’ गाने को अपनी आवाज दी थी. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुआ था. कैलाश खेर के इस गाने को आज भी खूब पसंद किया जाता है. 

इरादा कर लिया हमने

इसके अलावा, कैलाश खेर ने ‘स्वच्छ भारत मिशन’ का ‘इरादा कर लिया हमने’ गाना गाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का भी काम किया है.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button