Uttarakhand

उत्‍तराखंड के कई इलाकों में महसूस हुए भूकंप के झटके, पढ़े पूरी ख़बर

उत्‍तराखंड के कई इलाकों में मंगलवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र नेपाल में था।

उत्‍तराखंड में रुद्रप्रयाग, चमोली और हल्‍द्वानी सहित कई इलाकों में हल्‍के झटके महसूस किए गए हैं। उत्तरकाशी जनपद के भटवाड़ी, मनेरी और चिन्यालीसौड़ क्षेत्रों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। कहीं से किसी नुकसान की सूचना नहीं है। मंगलवार को दोपहर 2.28 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। 

लोग घरों और दुकानों से बाहर निकल आए

चंपावत, पंतनगर, भीमताल, बागेश्वर, हल्द्वानी , रुद्रपुर, पहाड़पानी और नैनीताल में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए। भूकंप महसूस होते ही लोग घरों और दुकानों से बाहर निकल आए।

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने भूकंप की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि भूकंप की तीव्रता 5.4 रिक्‍टर स्केल पर रिकार्ड किया गया।

दिल्ली एनसीआर में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के तेज झटकों के कारण कुछ सेकेंड तक धरती हिलती रही है। पूरे दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज कई सेकेंड तक महसूस किए गए।

यहां भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई है। द‍िल्‍ली में भूकंप के झटकों के साथ यूपी के संभल, मुरादाबाद, अमरोहा और रामपुर में दोपहर करीब 2:30 बजे भूकंप के झटके महसूस क‍िए गए। भूकंप का केन्‍द्र नेपाल से 12 कि.मी. दूर कालिका बताया जा रहा है।

भारत-नेपाल सीमा पर दो दिन पहले भी महसूस किए थे भूकंप के झटके

अभी दो दिन पहले रविवार को भारत-नेपाल सीमा पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भारत-नेपाल सीमा में पिथौरागढ़ जिले के तल्ला जोहार, मुनस्यारी और बंगापानी तहसील क्षेत्र में रविवार सुबह 8:58 बजे 3.8 मैग्नीट्यूट तीव्रता का भूकंप आया था।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button