Health

अगर आप भी खाते हैं पिस्ता तो पहले पढ़ लीजिये यह खबर

पिस्ता खाना सभी पसंद करते हैं। जी हाँ, और तो और पिस्ता को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है। इसी के साथ आप जानते होंगे ये खाने में भी टेस्टी होता है। इसी के चलते इसे पकवानों को स्वादिष्ट बनाने के लिए उपयोग में लिया जाता है हालाँकि क्या आप इसके नुकसान के बारे में जानते हैं। जी दरअसल आज हम आपको पिस्ता खाने के नुकसान के बारे में बताते हैं। आइए जानते हैं।

* जी दरअसल अगर आप ज्यादा पिस्ता का सेवन कर सकते हैं तो आपको सांस की समस्या खड़ी हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिस्ता में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है जिससे ब्लड में इसका स्तर बढ़ जाता है और सांस लेने में परेशानी होने लगती है।

* ज्यादा पिस्ता का सेवन करने से किडनी की समस्या हो सकती है ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें पोटेशियम की मात्रा ज्यादा होती है जो कि आपकी किडनी की सेहत को प्रभावित करती है। जी दरअसल इससे आपको कमजोर किडनी और हार्टबीट तेज हो जाने से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

* ज्यादा पिस्ता का सेवन करने से जो लोग ब्लड प्रेशर के पेशेंट है उन्हें तकलीफ हो सकती है। जी दरअसल पिस्ता में नमक की अधिकता होती है इसकी वजह से दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ता है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा इसका सेवन गुस्सैल स्वभाव के लोगों को भी नहीं करना चाहिए।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button