HaryanaPolitics

अखिल भारतीय किसान सभा इन मुद्दों को लेकर 11 दिसंबर को करने जा रही है विशाल प्रदर्शन

हिसार। अखिल भारतीय किसान सभा हरियाणा राज्य कमेटी (All India Kisan Sabha Haryana State Committee) की बैठक बुधवार को पृथ्वी प्रभात भवन हिसार में राज्य प्रधान बलबीर सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में किसानों के लंबित बीमा क्लेम और किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर 11 दिसंबर को हिसार में संयुक्त किसान मोर्चा प्रदर्शन करेगा।

इसके साथ ही किसान आंदोलन के दौरान के केसों का बहाना बनाकर किसान नेताओं पर प्रतिबंध के खिलाफ प्रदेश भर में राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। बैठक में महापरिनिर्वाण दिवस पर बाबा साहब आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। किसान सभा राज्य महासचिव सुमित दलाल ने बताया कि आज किसान सभा हरियाणा की बैठक हुई।

हिसार के 72 गांवों का बीमा क्लेम लंबित-किसान नेता

बैठक में प्रदेश भर के किसानों और मजदूरों का तीन दिन के राजभवन पड़ाव को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त किया गया। किसान सभा ने प्रदेश के किसानों के लंबित मुद्दों के समाधान न होने पर बैठक में भारी आक्रोश प्रकट किया है। किसान नेताओं ने कहा कि हिसार के 72 गांवों का बीमा क्लेम लंबित है।

इसी तरह फसल खराबे का मुआवजा भी बकाया है। किसान मजदूर कर्जवान है। खरीफ की फसलों का कटा हुआ प्रीमियम वापिस किसानों के खातों में वापिस डाला जा रहा है जो की सरासर गलत है।

किसानों की फसलों में भारी नुकसान हुआ था किसान सभा सभी बीमित किसानों के क्लेम जारी करने की मांग करती है।

11 दिसंबर को हिसार में प्रदर्शन

इन लंबित मुद्दों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा हरियाणा के नेतृत्व में 11 दिसंबर को हिसार में प्रदर्शन और मोर्चा की राज्य की बैठक की जाएगी। बैठक में किसान सभा वित्त सचिव कृष्ण प्रसाद, इंद्रजीत सिंह, जिला प्रधान शमशेर नंबरदार, सतबीर सिंह, ओमप्रकाश आदि मौजूद थे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services