Uncategorized

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आज यहां पार्टी मुख्यालय पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी जी की 33वीं पुण्यतिथि

इस अवसर पर दिनेश सिंह ने कहा कि देश की एकता अखंडता के लिए शहादत देने वाले राजीव गांधी जी ने अपनी दूरदर्शी सोच और आधुनिक भारत निर्माण के दृढ़ संकल्प के दम पर भारत को वैश्विक स्तर पर एक मजबूत लोकतांत्रिक देश के रूप में पहचान दिलाई है। सामाजिक न्याय की परिकल्पना को स्थापित करने के लिए पंचायती राज कानून को कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए राजीव गांधी जी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। औद्योगिक विकास एवं कम्प्यूटर क्षेत्र में उनके द्वारा लाई गई क्रांति का ही नतीजा है कि आज वैशविक स्तर पर भारतीय कम्प्यूटर दक्ष युवाओं का डंका पूरे विश्व में बज रहा है।

इस मौके पर पूर्व विधायक श्री श्याम किशोर शुक्ला ने बताया कि 18 वर्ष के भारतीय युवाओं को मिला मताधिकार और ग्रामीण महिलाओं को मिला सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक सम्मान राजीव गांधी जी द्वारा चलाये गये क्रांतिकारी कार्यक्रमों से ही फलीभूत हो सका है। सरल स्वभाव के मालिक श्री राजीव गांधी जी द्वारा भारतीय शिक्षा को नया आयाम देने के लिए देश भर में सात सौ से अधिक जवाहर नवोदय विद्यालयों द्वारा आवासीय शिक्षा देने की व्यवस्था दी गई। जिसके माध्यम से आज भी गरीब छात्रों को बारहवीं तक मुफ्त शिक्षा दी जा रही जो कि राजीव गांधी जी की दूरगामी व विकासपरक सोच का ही परिणाम है।

श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्याम किशोर शुक्ला, उ0प्र0 कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय, प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका गुप्ता, सचिन रावत, ओंकारनाथ सिंह, रमेश मिश्रा, विजय बहादुर, राम बरन गौतम, अयूब सिद्दीकी, सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Event Services