Uttar Pradesh

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज कहा कि राष्ट्रहित और समाज की सेवा ही भाजपा का मूल धर्म है। उन्होंने कहा चुनाव और सत्ता की लालसा से परे समग्र समाज निर्माण और सबका विकास ही भाजपा का राजनीतिक आंदोलन है। कोरोना की आपदाकाल में भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता ने हर जरूरतमंद के साथ कंधे से कंधा मिलाकर ,खड़े होकर, सेवा कर, सहायता पहुंचाकर इसे चरितार्थ भी किया है। अब जब कोविड के खिलाफ लड़ाई निणायक दौर में है और लोगों को इससे सुरक्षित करने के लिए टीकाकरण का कार्यक्रम चल रहा है तो अब भाजपा कार्यकर्ता जनता को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने, उसकी प्रक्रिया से जोड़ने के लिए पूरी क्षमता के साथ अभियान चलाकर टीकाकरण के लिए लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का कार्य करेंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को राजधानी लखनऊ स्थित डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी हाॅस्पिटल (सिविल हाॅस्पिटल) में कोविड टीकाकरण बूथ पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने आये लोगों से वार्ता कर उनका कुशलक्षेम जाना साथ ही महिला दिवस के अवसर पर हाॅस्पिटल में महिला डाक्टरों एवं मेडिकल स्टाफ द्वारा निभाई जा रही अग्रणीय भूमिका के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुए समस्त स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को बधाई व धन्यवाद दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार ने कोविड के खिलाफ अभियान में व्यापक सफलता प्राप्त करते हुए दूसरों के लिए आदर्श स्थापित किये है। आपदा के दौर में जहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की अगवाई में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जनता के संकट के समाधान में जुटी थी वहीं भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता सेवा ही संगठन को मूलमंत्र मानकर अपनी पूरी क्षमता के साथ जन-जन की सेवा में लगा था। चाहे गरीबों व जरूरतमंदों को भोजनध्राशन उपलब्ध कराना रहा हो या प्रवासी मजदूरों, किसानों की समस्याए रहीं हो या वृद्धजनों की स्वास्थ्य संबंधी सहायता उपलब्ध कराना हो, प्रत्येक मोर्चे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़कर लोगों की सेवा व सहायता करने को अपना धर्म माना।
उन्होंने कहा कि हमारे लिए गर्व व प्रशंसा का क्षण है कि देश के वैज्ञानिकों ने स्वदेशी टीका विकसित करके न केवल देश अपितु विश्व के अन्य देशों के निवासियों के जीवन रक्षा का मार्ग प्रशस्त किया है। इस वैक्सीनेशन अभियान की सफलता कोरोना के संपूर्ण उन्मूलन की आवश्यक कड़ी है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि ‘सेवा ही संगठन’ के मूलमंत्र के साथ पार्टी कार्यकर्ता कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कार्य करें।

Related Articles

Back to top button
Event Services