Biz & Expo

सेंसेक्स 740 अंक गिरा, निफ्टी आया 14,350 अंक के नीचे, मारुति, एयरटेल के शेयर अधिक टूटे

घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे सत्र में गुरुवार को भारी गिरावट के साथ बंद हुए। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 740.19 अंक यानी 1.51 फीसद की गिरावट के साथ 48,440.12 अंक के स्तर पर बंद हुआ। दूसरी ओर NSE Nifty 224.50 अंक यानी 1.54 फीसद की टूट के साथ 14,324.90 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो निफ्टी पीएसयू बैंक, एफएमसीजी, ऑटो, इन्फ्रा, आईटी और एनर्जी संकेतक दो-तीन फीसद लुढ़क गए। निफ्टी पर IOC, मारुति सुजुकी, एचयूएल, भारती एयरटेल और कोल इंडिया के शेयर में सबसे ज्यादा टूट देखने को मिली। दूसरी ओर टाटा स्टील, डॉक्टर रेड्डीज लैब, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

Sensex पर मारुति के शेयर में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिला। इसके अलावा भारती एयरटेल, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एनटीपीस, बजाज ऑटो, टेक महिंद्रा, टाइटन, पावरग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एक्सिस बैंक, एशियन पेंट, एचसीएल टेक, सन फार्मा, नेस्ले इंडिया, टीसीएस, बजाज फिनजर्व, इन्फोसिस, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, आईटीसी और इंडसइंड बैंक के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए। 

LKP Securities में प्रमुख (शोध) एस रंगनाथन ने कहा, “वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख और डेराइवेटिव्स मार्केट की एक्सपायरी की वजह से शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए जबकि दोपहर के सत्र में फाइनेंशियल स्टॉक में थोड़े समय के लिए कुछ लिवाली देखने को मिली थी। ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों में गुरुवार को भारी बिकवाली देखने को मिली वहीं, कीमतों में वृद्धि की उम्मीद में स्टील कंपनियों के स्टॉक चढ़ गए। इसी तरह कुछ फार्मा कंपनियों का प्रदर्शन भी अच्छा रहा।”

Related Articles

Back to top button
Event Services