Tour & Travel

कम खर्चे में छुट्टियों का लेना चाहते हैं आनंद तो 10000 के बजट में घूम सकते हैं ये खूबसूरत जगहें

वेकेशन की बात होते ही हमारे दिमाग में सबसे पहले बजट आता है। हर कोई कम बजट में बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर करना चाहता है। मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले लोगों को अक्सर महीने के खर्चों के साथ साथ अन्य खर्चों का भी बेहद खास ध्यान रखना पड़ता है।

कई लोग बजट बिगड़ने की डर से घूमने नहीं जाते हैं। ऐसे में अगरआप भारत में घूमना चाहते हैं और आपका 10000 तक का बजट है तो आज हम आपको ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप कम बजट में जमकर वेकेशन एन्जॉय कर सकते हैं।

कम बजट में घूमने वाली जगहें

मैक्लोडगंज

कम बजट में घूमने के लिए मैक्लोडगंज बेहतरीन टूरिस्ट टेस्टिनेशन है। धर्मशाला के पास मैकलोडगंज एक हिल स्टेशन है। यहां हर साल लाखों पर्यटक आते हैं। अगर आप वादियों में याददार पल बिताना चाहते हैं तो मैकलोडगंज जरूर जाएं।

सिक्किम

सिक्किम, भारत का सबसे छोटा राज्य है। सिक्किम बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। यहां की बर्फ के चादर से ढकी पहाड़ी आपका मन मोह लेंगे। यहां के पैकेज की बात करें तो पैकेज 6200 रूपए से शुरू होता है। तीन से 7 दिन के भीतर आप पूरा सिक्किम घूम सकते हैं।

शिमला

शिमला हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा शहर है। कम बजट में छुट्टियां मनाने के लिए शिमला बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां मॉल रोड, चर्च प्रसिद्ध जाखू मंदिर घूम सकते हैं। यहां का पैकेज लगभग 7 हजार से शुरू होता है। दो से 4 दिन में आप शिमला घूम सकते हैं।

गोवा

गोवा सबसे फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां हर वक्त पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती है। यहां की नाइटलाइफ़ कमाल की है। ट्रेंडी बार, समुद्र तट शेक, कैफे और कई क्लब और डिस्कोथेक में भरपूर आनंद ले सकते हैं। गोवा का टूर पैकेज लगभग 10 हजार से शुरू होता है।

अमृतसर

अमृतसर भी कम बजट में बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां आप स्वर्ण मंदिर घूम सकते हैं। इसके साथ ही आप बाघा बॉर्डर भी जा सकते है। इसके अलावा यहां आप स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services