Life Style

झुर्रियों से बचना चाहते है तो अपनाये ये खास टिप्स

चेहरे की झुर्रियां आपकी खूबसूरती की सबसे बड़ी दुश्मन हैं। हम में से यह पीड़ित था लेकिन इस से छुटकारा पाने में असमर्थ था। इसलिए आज हम यहां कुछ प्रभावी टिप्स दे रहे हैं जो निश्चित रूप से आपके चेहरे की झुर्रियों को दूर करने में आपकी मदद करेंगे और आपके चेहरे को चमकने में भी मदद करेंगे। तो चलो इन युक्तियों के साथ शुरू होता है। 

नारियल तेल और सेब साइडर सिरका: सिरका त्वचा के पीएच को संतुलित करता है और त्वचा को टोन करता है, जबकि नारियल का तेल त्वचा की कोशिकाओं और ऊतकों के स्वस्थ उत्थान को बढ़ावा देता है। तो, दोनों अवयवों के गुण पुरानी कोशिकाओं की त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए संयोजित होते हैं। कपास की गेंद का उपयोग करके अपने चेहरे पर पतला सिरका डालें। इसे प्राकृतिक रूप से सूखने दें। अगला, बिस्तर पर जाने से पहले नारियल तेल की कुछ बूंदों से अपने चेहरे की मालिश करें। सुबह इसे पहले धो लें, और आप देखेंगे कि आपके चेहरे पर कम झुर्रियाँ दिखाई दे रही हैं। 

नारियल का तेल, ओटमील और दही: दलिया एक्सफोलिएट करता है और मृत त्वचा कोशिकाओं और अन्य विषाक्त पदार्थों को निकालता है, जबकि दही दही जीवाणुओं को मारता है जो रोम छिद्रों को बंद कर देते हैं और गलने का कारण बनते हैं। एक ब्लेंडर में नारियल का तेल, बिना पका हुआ दलिया और सादा दही मिलाएं। पेस्ट को अपने चेहरे और अन्य प्रभावित क्षेत्रों पर लगाएं और 15 मिनट या सूखने तक छोड़ दें। गुनगुने पानी और पैट सूखी के साथ कुल्ला। सप्ताह में एक बार दोहराएं। 

दालचीनी के साथ नारियल तेल: दालचीनी और नारियल तेल भी निशान और काले धब्बे की उपस्थिति को कम करने में मदद करते हैं। इसके अतिरिक्त, यह आपके कॉम्प्लेक्शन को साफ और चिकना रखने में भी मदद करता है। हर दिन अपने चेहरे और गर्दन पर नारियल तेल और एक चम्मच दालचीनी का पेस्ट लगाएं। लगभग 20 मिनट के लिए पैक छोड़ दें। ठंडे पानी और पैट सूखी के साथ कुल्ला। अपनी त्वचा को क्रीज और क्रंच से मुक्त रखने के लिए नियमित रूप से दोहराएं। इसकी पौष्टिक गुणवत्ता के साथ नारियल त्वचा को गहरी नमी प्रदान करने में मदद करता है और अन्य तत्व झुर्रियों की समस्या को ठीक करने के लिए इसके गुणों को बढ़ाते हैं। इसलिए हमेशा चमक और चमक बनाए रखें।

Related Articles

Back to top button
Event Services