Sports

श्रीलंका के बल्लेबाज को आउट देने पर हुआ विवाद, देखिए वीडियो और तय कीजिए आउट या नॉट आउट

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में एक ऐसा फैसला देखने को मिला जो लेकर विवाद हो गया है। श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका को थर्ड अंपायर ने फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए आउट करार दिया। जबकि वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे वह गेंद और फील्डर के बीच आ गए थे उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में श्रीलंका के बल्लेबाज गुनातिलका को ऑब्स्ट्रकटिंग द फील्ड या फिल्डिंग में बाधा पहुंचाने के लिए आउट दिया गया। मैच के 22 वें ओवर में कप्तान कीरोन पोलार्ड की गेंद पर गुणातिलका ने एक रक्षात्मक शॉट खेला गेंद उनके पैर के पार गिरी। नॉन स्ट्राइक पर खड़े उनके साथ पथुम निसांका ने रन लेने के लिए दौड़ लगाई। इसपर उनको रोकने की कोशिश में गुनातिलका गेंद के करीब आ गए।

यहां उनका संतुलन बिगड़ा और वह पीछे की तरफ लड़खड़ा गए। इस दौरान गेंद को उठाने की कोशिश कर रहे वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने अंपायर से आउट की अपील कर दी। फील्ड अंपायर ने फैसले के लिए थर्ड अंपायर का रुख किया और उन्होंने रिप्ले देखने के बाद गुणातिलका को आउट करार दिया।

इस फैसले के आने के बाद तमाम क्रिकेट के जानकारों ने इस पर आपत्ति जताई। टॉम मूडी ने इसे गलत फैसला बताया को संजय मांजरेकर ने इसपर सहमति जताई। एक यूजर ने लिखा, कि वीडियो देखने के बाद पता चलता है कि गुनातिलका ने जानबूझकर कुछ भी नहीं किया। उनको नॉट आउट दिया जाना चाहिए था। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button