National

CAIT ने सीएम केजरीवाल से दिल्ली में 1 जून से दुकानें और बाजार खोलने का किया आग्रह, सभी व्यापारी कोरोना नियमों का करेंगे पालन

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप सबसे ज्यादा दिल्ली के लोगों को झेलना पड़ा है, जिसके चलते पिछले 1 महीने से दिल्ली में लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन अब कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से राष्ट्रीय राजधानी में 1 जून से दुकानें और बाजार खोलने का आग्रह किया है. सीएआईटी के मुताबिक व्यापारी सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे. वहीं सीएआईटी के सचिव ने कहा कि दिल्ली में एक महीने से ज्यादा समय से बाजार बंद हैं, जिसकी वजह से व्यापारियों को आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है.

इसलिए महासचिव ने दिल्ली में 31 मई या 1 जून से बाजार और दुकानों को खोलने की मांग की है. दरअसल दिल्ली में मुख्य रूप से दो तरह के बाजार है, एक थोक और दूसरा रिटेल बाजार और उनके व्यवसाय की प्रकृति को देखते हुए बैठक में प्रस्ताव है कि दिल्ली में थोक बाजारों को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए और रिटेल बाजारों को दोपहर 12 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए.

वेंडर्स को दुकान लगाने की मिले परमिशन

सीएआईटी के महासचिव ने कहा कि सड़क पर वेंडर्स को भी हर दिन कोविड नियमानुसार अपनी जीविका चलाने की अनुमति दी जानी चाहिए और जब तक कोई नीति नहीं बनाई जाती है, उन्हें खाली पड़े सरकारी स्कूलों के बाहर अपना व्यवसाय चलाने की अनुमति दी जानी चाहिए.

मेट्रो चलाने की मांग

बाजार को खोलने के अलावा महासचिव ने मेट्रो सेवा को समय अनुसार चलाने की मांग की है. जिससे व्यापारियों और उनके कर्मचारियों को यात्रा करने में कोई समस्या न हो सके.

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button