Sports

BCCI ने इंग्लैंड से इस खिलाड़ी को बुलाया वापस, शुभमन गिल तीन महीने के लिए टीम से रहेंगे बाहर

नई दिल्ली, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इससे पहले टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल पाए गए हैं। शुभमन गिल लंबे समय से जिस समस्या से जूझ रहे थे। उसके बारे में उन्होंने खुलासा किया। चूंकि, चोट गंभीर है, इसलिए वे तीन महीने के लिए टीम से बाहर रहेंगे। यहां तक कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने चोटिल शुभमन गिल को इंग्लैंड से वापस बुला लिया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो शुभमन गिल को शिन स्ट्रेस फ्रैक्चर है। ऐसे में वह चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआइ ने गिल को वापस स्वदेश बुलाने का फैसला किया है। हालांकि, इस बारे में कोई खबर अभी तक सामने नहीं आई है कि उनकी जगह किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा या शुभमन गिल कब स्वदेश लौटेंगे। गिल के पूरी सीरीज से बाहर होने के बाद टीम मैनेजमेंट के सामने भी फिलहाल अड़चन है, क्योंकि उनके पास सीमित विकल्प ओपनिंग के लिए बचे हैं

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि शुभमन गिल के बदले खिलाड़ी भेजने का कोई प्लान इस समय सक्रिय नहीं है। टीम मैनेजमेंट पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड बुलाना चाहता था, लेकिन वे श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के बाद उपलब्ध होंगे। टीम मैनेजमेंट ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि केएल राहुल टेस्ट में ओपनिंग नहीं करेंगे और वे खुद भी ऐसा करने से कतरा रहे हैं। ऐसे में मयंक अग्रवाल और टेस्ट में डेब्यू का इंतजार कर रहे अभिमन्यु ईश्वरन ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ी के तौर पर विकल्प के रुप में बचे हैं।

ऐसा भी समझा जाता है कि टीम मैनेजमेंट ने चयन समिति को किए गए मेल में किसी विशिष्ट खिलाड़ी के लिए नहीं कहा है। एक अधिकारी ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “टीम मैनेजमेंट ने शुभमन की जगह किस खिलाड़ी को लेना है ये चयनकर्ताओं पर छोड़ रखा है, चाहे वो पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीकल हो या अन्य कोई बल्लेबाज।”

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button