Sports

शादी के दिन ही आ गए पीरियड्स ? तो झट से कीजिये ये उपाय…

शादी का दिन हर लड़की के लिए सबसे ज्यादा खास होता है। इस दिन को वह पूरी तरह से एन्जॉय करना चाहती है। लेकिन अगर इसी दौरान पीरियड्स आ गए तो…। थोड़ी परेशानियां तो होंगी ही।

आज हम आपको बताते है कुछ नुस्खे जिनकी सहायता से आप इस दौरान होने वाली परेशानियों से निपट सकती है और अपनी जिंदगी के सबसे खास दिन को पूरी तरह से एन्जॉय कर सकती है, बिना पीरियड्स की टेंशन के।

दर्दनाशक दवाईयां जरूर रखें-

periods

कई महिलाओं को ​पीरियड्स के दौरान पेट में ऐंठन और दर्द बहुत ही ज्यादा होता है जिसे बर्दाशत करना उनके लिए मुश्किल होता है। ऐसे में ऐसी दर्दनाशक दवाईयां जरूर रखें जो आपको इन दिनों में राहत देती आई हैं।

मेंस्ट्रुअल कप या टैम्पॉन का प्रयोग करें-

periods

अगर संभव हो तो अपनी शादी के दिन पीरियड्स होने पर पैड्स की जगह मेंस्ट्रुअल कप या टैम्पॉन का प्रयोग करें। ये अधिक आसान और झंझट मुक्त होते हैं। शादी की रस्मों के लिए आपको घंटों बैठे रहना पड़ सकता है, ऐसे में पैड की जगह ये ज्यादा बेहतर रहते हैं।

दो पैड्स का करें इस्तेमाल-

periods

अगर आप टैम्पॉन या कप इस्तेमाल करने में असहज हैं तो लंबे समय तक चलने वाले अच्छे पैड्स का उपयोग करें। किसी कारणवश यदि आप अच्छे पैड्स का इंतज़ाम न कर पाएं, तो आप एक साथ दो पैड्स का इस्तेमाल करें।

बीच बीच में ले बाथरूम ब्रेक-

periods

ऐसी जगह जहां सबकी नज़रें आप पर टिकी हैं वहां से बार बार उठकर जाना थोड़ा मुश्किल है। इसको आसान बनाने के लिए अपनी सहेली से कहें की वो थोड़ी थोड़ी देर में कुछ न कुछ बहाना बनाकर आपको बाथरूम ब्रेक लेने में मदद करे।

आराम से बैठें-

periods

शादी के दिन पीरियड्स है तो मंडप में बैठने की व्यवस्था करने वाले से कहकर गद्दियों की जगह चौकी का प्रबंध करवाएं। इस तरह आप अनुष्ठान के दौरान सहज महसूस करेंगी और गद्दियों में दाग लगने या पैरों में ऐठन होने जैसी चिंताओं से मुक्त रहेंगी।

यह भी पढ़ें: कपड़ों की जगह केवल PPE किट पहन पुरुष वार्ड में पहुंची नर्स, और फिर…

यह भी पढ़ें: कोई भी पत्नी अपने पति को नहीं बताती राज की ये 5 बातें…

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button