Politics

अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस का शांतिपूर्ण विरोध 

Peaceful protest of Congress on Anurag Thakur's statement

विरोध प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा कांग्रेसजनों पर मिथ्या आरोपों में फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया है जो कि निहायती दुर्भाग्यपूर्ण तथा लोकतांत्रिक के मूल्यों के खिलाफ है।

उक्त घटना का संज्ञान लेते हुए आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री श्री अजय राय जी के निर्देश पर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के सदस्य ( उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष, प्रभारी प्रशासन दिनेश सिंह, श्री विश्वविजय सिंह, प्रदेश महासचिव संगठन प्रभारी अनिल यादव, सदस्य एआईसीसी ललन कुमार तथा जनपद पीलीभीत के अध्यक्ष श्री हरप्रीत पाल छब्बा ) ने आज प्रमुख सचिव गृह के कार्यालय पर उनसे मुलाकात कर उक्त घटना पर उनका ध्यान आकर्षित कराया।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने प्रमुख सचिव गृह महोदय को बताया कि जनपद पीलीभीत में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसजनों को गिरफ्तार किया गया था परन्तु स्थानीय राजनीतिक दबाव के कारण थाना कोतवाली पीलीभीत पुलिस द्वारा एक प्रथम सूचना रिपोर्ट संख्या-0260/2024 अन्तर्गत धारा 126(2), 132, 281, 323, 189(2), 326 (G), 285 बी.एन.एस. एवं धारा 7 कि0एम0एक्ट के अन्तर्गत फर्जी तथ्यों के आधार पर अंकित कराई गई जिसमें जनपद पीलीभीत के कांग्रेस पदाधिकारियों को नामजद किया गया तथा मार्ग अवरूद्ध कर आगजनी का प्रयास करने का फर्जी आरोप लगाया गया। जबकि लगाये गये आरोपों के साक्ष्य उपलब्ध नहीं है।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने प्रमुख सचिव गृह महोदय से उक्त मामले की निष्पक्ष जांच कराने तथा एफआईआर को निरस्त कराने की मांग करते हुए सम्बन्धित को आदेश पारित कराने के साथ-साथ प्रदेश में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने का भी निवेदन किया।

Related Articles

Back to top button