Education

रिक्त पद भरने की मांग:राज्य कर्मचारी महासंघ ने कहा- 3 लाख से ज्यादा पद खाली हैं, सरकार संविदा पर फिर क्यों काम करा रही

रिक्त पद भरने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने फिर से आंदोलन तेज करने का ऐलान किया है। उप्र चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ ने खाली पदों के न भरने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। कर्मचारी संगठन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पूरे प्रदेश में 3 लाख नियमित खाली पद भरने की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

संगठन के अध्यक्ष रामराज दुबे और सचिव सुरेश सिंह यादव बताया कि पिछले दिनों संगठन की समीक्षा बैठक में यह फैसला किया गया है। दोनों ने बताया किक पूरे प्रदेश में नियमित कर्मचारियों के पद खाली है। उसके बाद संविदा और आउट सोर्सिंग के माध्यम से काम कराया जा रहा है। जबकि कोर्ट का भी आदेश है कि विभागाध्यक्ष अपने स्तर पर नियमित पद भरे। लेकिन उसके बाद भी संविदा और आउट सोर्सिंग के माध्यम से काम कराया जा रहा है।

प्रदेश के सभी विभागों में पद खाली है

सुरेश सिंह ने बताया कि प्रदेश में चतुर्थ श्रेणी के पदों में भारी कमी है। रिक्त पदों पर ठेका प्रथा के कार्मिकों से काम चलाया जा रहा है। इसको लेकर तीन महीने पहले पूर्व अपर मुख्य सचिव के साथ वार्ता हुई थी। लेकिन अभी तक अब तक किसी एक समस्या का समाधान किया गया।

उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने समस्याओं के समाधान न होने पर कर्मचारी समाज में आक्रोश होने का हवाला देते हुए कहा कि इस संवर्ग को आन्दोलन के लिए बाध्य किया जा रहा है।

छुट्‌टी के दिन पैसा देने की मांग

महासंघ ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पीआरडी जवानों का छुट्‌टी का दिन पैसा भुगतान और न्यूनतम वेतन 30000 प्रतिमाह करने की मांग की है। इसके अलावा अपर मुख्य सचिव से वार्ता के उपरान्त बनी सहमति वाली मांगों का तत्काल निस्तारण कराने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button