GovernmentUttar Pradesh

जनता दर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनीं  लोगों की समस्याएं

गोरखपुर, जनता की समस्याओं के निस्तारण की प्रतिबद्धता के साथ व्यक्तिगत संवेदनशीलता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली को अति विशिष्ट बनाती है। गुरुवार सुबह जनता दर्शन के दौरान उनकी इसी कार्यशैली ने समस्या लेकर आए लोगों में न केवल समाधान का चिर परिचित भरोसा जगाया बल्कि उन्हें मुख्यमंत्री का मुरीद भी बना दिया। सबकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण का परिणामजन्य आश्वासन देने के साथ ही सीएम योगी ने कौशाम्बी से आई महिला को घर जाने के लिए गोरखनाथ मंदिर कार्यालय से किराया भी दिलवाया। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद महिला के बद्ध कर और नम आंखें कृतज्ञता का ज्ञापन कर रही थीं।

गुरुवार सुबह गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब तीन सौ लोगों की समस्याएं सुनीं। कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद पहुंचे। उनकी पीड़ा सुनी, उसे महसूस किया और समस्या के त्वरित निराकरण का निर्देश अधिकारियों को दिया। समस्या सुनने के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, “समस्या कोई भी हो, मेरे रहते घबराने या चिंता करने की बिलकुल जरूरत नहीं है। सबकी समस्या का न्यायोचित समाधान करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। न तो किसी के इलाज में धन की बाधा सामने आएगी और न ही कोई दबंग-माफिया किसी की जमीन कब्जाने पाएगा।”

जनता दर्शन में गंभीर बीमारियों के इलाज हेतु आर्थिक सहायता की मांग, जमीन कब्जाने, धोखे से जमीन की रजिस्ट्री कराने जैसे मामले आए थे। समस्या लेकर आने वालों में महिलाओं की संख्या अधिक थी। जमीनी विवाद से जुड़ी शिकायतों पर सीएम ने दो टूक कहा कि यदि कोई दबंग या माफिया किसी की जमीन कब्जा कर रहा हो तो उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही करते हुए करारा सबक सिखाया जाए। जमीन के पारिवारिक विवाद में दोनों पक्षों को मिल बैठकर कानून के दायरे में समझाया जाए। समस्या कोई भी हो, उसका त्वरित, न्यायोचित, गुणवत्तापूर्ण और संतुष्टिपरक समाधान होना चाहिए।

इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए लोगों को सीएम योगी ने आश्वस्त किया कि इलाज में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। संबंधित अस्पताल से इस्टीमेट लेकर प्रक्रिया पूरी करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय को उपलब्ध कराया जाए। विवेकाधीन कोष से तत्काल सहायता राशि जारी करा दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस्टीमेट की प्रक्रिया को प्राथमिकता पर पूर्ण कराएं। जनता दर्शन में अपनी माताओं के साथ आए नन्हे मुन्ने बच्चों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्यार-दुलार व आशीर्वाद मिला। उन्होंने बच्चों का हालचाल पूछा, पढ़ने के लिए प्रेरित कर उन्हें चाकलेट गिफ्ट किया।

जनता दर्शन में कौशाम्बी से एक महिला जमीन से जुड़ी समस्या लेकर पहुंची थी। मुख्यमंत्री ने उसकी समस्या सुनकर आश्वस्त किया कि चिंता मत करिए, जरूर न्यायोचित कार्यवाही की जाएगी। सीएम से भरोसा पाने के बाद महिला ने उनसे कहा कि महाराज जी, घर वापस जाने के लिए किराए का पैसा नहीं है। इस पर मुख्यमंत्री ने उसके प्रति संवेदना जताते हुए मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों को निर्देशित किया कि कार्यालय से महिला को किराए की राशि उपलब्ध कराई जाए।

Related Articles

Back to top button
Event Services