National

60 घंटे सीधा लेटकर शख्स ने अपने नाम किया अनोखा रिकॉर्ड

प्रतियोगिताएं लोगों में उत्साह बढ़ाने का काम करती है जिसमें चैलेंज को स्वीकार करते हुए खुद की क्षमता जाँची जाती हैं। दुनियाभर में कई तरह की प्रतियोगिताएं कराई जाती हैं जिसमें से कुछ अपने अनोखेपन के चलते सुर्ख़ियों में आ जाती हैं। ऐसी ही एक प्रतियोगिता इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं जिसमें एक शख्स ने 60 घंटे सीधा लेटकर ईनाम को अपने नाम किया हैं। यह ऐसी प्रतियोगिता होती है, जिसमें इंसान को सिर्फ लेटे रहना होता है और जो सबसे अधिक समय तक लेटा रहता है, उसके बदले में उसे पैसे मिलते हैं। हांलाकि 60 घंटे लेते रहने के बावजूद भी शख्स रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं पहुंच पाया। मॉन्टेनीग्रो नाम के देश में एक ऐसा गांव है, जहां हर साल यह अजीबोगरीब प्रतियोगिता होती है।

यह प्रतियोगिता निकसिक शहर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर बसे ब्रेजना गांव में होती है। इस साल 12वीं प्रतियोगिता हुई, जिसमें जारको पेजानोविक (Zarko Pejanovic) नाम के शख्स ने जीत दर्ज की है। उसने पूरे 60 घंटे तक सीधे लेटकर यह प्रतियोगिता जीत ली। उसे पुरस्कारस्वरूप करीब 27 हजार रुपये मिले हैं। आमतौर पर कई घंटों तक सीधे लेटे रहना एक मुश्किल काम होता है, लेकिन जारको का कहना है कि यह उनके लिए आसान काम था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका कहना है कि जब कंपनी प्रतियोगिता में प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के लिए आती है तो अच्छा लगता है, पर परेशानी तब होती है जब परिवार वाले मनोबल बढ़ाने के लिए पहुंच जाते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2021 में एक महिला ने यह प्रतियोगिता जीती थी। वह लगातार 117 घंटे यानी 4 दिन और 21 घंटे लेटी रही थी। इस प्रतियोगिता में कुल 9 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 7 लोग तो पहले ही दिन बाहर हो गए थे।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button