National

हिमाचल प्रदेश में हुई बड़ी दुर्घटना में चट्टानों ने ली 9 लोगों की जान…

आज हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ी दुर्घटना हो गई। यहां के सांगला-छितकुल रोड पर भूस्खलन के पश्चात् चट्टानें चलते टेंपो ट्रैवलर वाहन पर गिर गईं। इस दुर्घटना में 9 व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं, चार व्यक्ति जख्मी हैं। कहा जा रहा है कि दुर्घटना रविवार दोपहर 1।30 बजे हुई। सांगला-छितकुल रोड पर बटसेरी के समीप चट्टानें गिरीं। इसकी चपेट में सांगला की तरफ जा रहा टेंपो ट्रैवलर (एचआर 55 एसी 9003) भी आ गया। इसमें 11 व्यक्ति सवार थे। कहा जा रहा है कि इनमें से 9 की मौत हो गई।

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि भूस्खलन के दौरान चट्टानों की चपेट में बटसेरी पुल आ गया। पुल पूरा टूट गया। इसके अतिरिक्त वहां से निकल रहे कुछ व्यक्तियों, सेब के बाग तथा मकानों को भी हानि पहुंची है। अवसर पर पुलिस पहुंच गई है तथा रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

वही दूसरी तरफ, महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी तथा सतारा में भूस्खलन के मामलों में 73 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक रायगढ़ के महाड में 44 व्यक्तियों की भूस्खलन से जान गई। वहीं, तीनों शहरों में 47 व्यक्ति अभी भी गुमशुदा हैं। महाराष्ट्र सरकार के अनुसार, बाढ़ से जुड़े मामलों में प्रदेश में अब तक 112 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। एनडीआरएफ की 34 टीमें रेस्क्यू अभियानों में जुटी हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services