Biz & Expo

हल्‍का और टिकाऊ LPG सिलेंडर अब 2150 रुपए में,यूपी के इन शहरों में उपलब्‍ध

भारी-भरकम रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) की मुसीबत वाले दिन अब लदने वाले हैं। इंडियन ऑयल ने अब नया रसोई गैस सिलेंडर पेश किया है जो इस समय के स्टील बॉडी वाले रसोई गैस सिलेंडर से न केवल 50 फीसदी हल्का और जंगरोधी है, बल्कि पारदर्शी होने के चलते सिलेंडर में बची गैस की मात्रा भी जानी जा सकेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडियन ऑयल के इस नए युग के पारदर्शी कंपोजिट गैस सिलेंडर का लोकार्पण किया। इंडियन ऑयल को इस पहल के लिए को बधाई देते हुए सीएम योगी ने कहा, इस नवीनतम नए युग के कंपोजिट सिलेंडर से जनता को एक नया विकल्प मिलेगा।

फाइबर से बना है सिलेंडर

उन्होंने कहा कि फाइबर से बना होने के कारण यह स्टील सिलेंडर की तुलना में करीब 50 फीसदी हल्का, सुविधाजनक और जंगरोधक है। पारदर्शी होने के कारण उपभोक्ता LPG की मात्रा देखकर समय से रीफिल ऑर्डर भी कर सकेंगे। इसकी जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही थी।

इंडियन ऑयल की नई पेशकश

इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक और राज्य प्रमुख डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य ने पहला 10 किग्रा का कंपोजिट सिलेंडर मुख्यमंत्री को भेंट किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि इंडेन कंपोजिट सिलेंडर, इंडियन ऑयल की एक नवीनतम एलपीजी पेशकश है, जोकि एक ब्लो-मोल्डेड इनर लाइनर से बनी एक तीन-परत निर्माण है, जो पॉलीमर फाइबर ग्लास की मिश्रित परत से ढका होता है और एक एचडीपीई बाहरी जैकेट से सुसज्जित होता है।

किन शहरों में मिलेगा छोटू

लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी में यह पारदर्शी फाइबर युक्त सिलेंडर उपलब्ध हो गया है। यह आकर्षक फाइबर सिलेंडर ग्रहकों के घरों की शोभा भी बढ़ाएगा।

क्‍या है सिक्‍योरिटी डिपॉजिट

उन्होंने बताया कि कंपोजिट सिलिंडर के 5 व 10 किग्रा के वेरिएंट क्रमश: 2150 और 3350 की सिक्योरिटी देकर प्राप्त किए जा सकेंगे। डॉ. उत्तीय ने सीएम को लखनऊ, वाराणसी और कानपुर बॉटलिंग प्लांट में कंपोजिट सिलिंडर की उत्पादन क्षमता सहित अन्य तकनीकी जानकारियां भी दीं।

Related Articles

Back to top button
Event Services