HaryanaSocial

हरियाणा गृहमंत्री-CMO विवाद, शीतकालीन सत्र से दूरी बना सकते हैं अनिल विज; CM संग बैठक में नहीं निकला हल

Home Minister Anil Vij and Haryana CMO Controversy

रियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) विवाद का हल अबतक नहीं निकल पाया है। ऐसे में ये अटकलें लगाई जा रही है कि अनिल विज (Anil Vij News)  के हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly Winter session)  के शीतकालीन सत्र में शामिल होने की संभावनाएं कम हैं।  

सीएम मनोहर के साथ बैठक में भी नहीं निकला हल 

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी के बीच चला आ रहा गतिरोध खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। बृहस्पतिवार को सीएम मनोहर लाल और स्सवास्थ्य मंत्री अनिल विज के बीच चली आधा घंटे की बैठक के बाद भी पेंच ज्यों का त्यों अड़ा हुआ है।

शीतकालीन सत्र से भी दूरी बना सकते हैं विज 

यह स्थिति तब है, जब दोनों के बीच उस अधिकारी की मौजूदगी में बातचीत हुई, जिसे लेकर विज नाराज हैं। इस विवाद के समाधान की गेंद अब मुख्यमंत्री के पाले में हैं। संकेत मिल रहे हैं कि अगर बातचीत सिरे नहीं चढ़ी तो अनिल विज विधानसभा के शीतकालीन सत्र से भी दूरी बना सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सवालों का जवाब नहीं देंगे विज 

वह पहले ही संकेत दे चुके हैं कि यदि कोई विधायक स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा सवाल पूछेगा तो उसका जवाब वह नहीं देंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय का अधिकारी ही इसका जवाब देगा, हालांकि ऐसा कोई प्रविधान नहीं है। सरकार की ओर से कोई मंत्री ही सदन में किसी भी विधायक के सवाल का जवाब देने के लिए पात्रता की श्रेणी में आता है।

15 दिसंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र 

विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होगा। पक्ष व विपक्ष के कई विधायकों ने स्वास्थ्य विभाग को लेकर तीन दर्जन से अधिक सवाल लगाए हुए हैं। ऐसे में इन सवालों का जवाब देना सरकार के सामने बड़ी चुनौती होगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services