Food & Drinks

स्वादिष्ट व्यजनों के साथ दिन की करें शुरुआत

छुट्टी की यादों के साथ आप आराम करने और सर्दियों में मज़े करने की योजना बना रहे है। यदि आप देर से उठते हैं, एक अच्छा शावर लेते हैं और एक कप हॉट अदरक की चाय और अपने पसंदीदा नास्ते के साथ अपना ब्रेकफास्ट करते है। लेकिन जब बात आती है कि आपको खाना बनाना थका हुआ लगता है और यह आपके संपूर्ण दिन को यादगार बनाने के लिए कुछ स्वादिष्ट, मुंह में पानी लाने वाला भोजन भी चाहता है। स्वस्थ और अच्छा भोजन हमेशा मूड को उत्थान करता है। तो चलिए जानते है आज उन सभी व्यंजनों के बारें में….

स्पेगेटी बोलोग्नीस: खुशी के साथ खुद का को खुश रखने के लिए। सबसे पहले कुछ स्पेगेटी को पानी और तेल में उबालें और एक तरफ रख दें। उसके बाद कीमे को भी उबाल ले। उबले हुए मटन कीमा को कुछ कॉर्नफ्लोर में मिलाएं और तेल में छोटे आकार के गोले और  तलें। एक पैन में कुछ तेल, लहसुन, कटा हुआ टमाटर और कुछ टमाटर प्यूरी डालें। नमक, पेपरिका और अजवायन डालें और स्पेगेटी और गोले डालें और अच्छी तरह मिलाएँ।

मिर्च लहसुन नूडल्स: इंडो-चाइनीज डिश जो एक आरामदायक दिन के लिए एकदम सही है। आप कुछ पानी और तनाव में नूडल्स की एक मुट्ठी उबालने की जरूरत है। एक कड़ाही में, मिर्च तेल में कुछ कटा हुआ प्याज, शिमला मिर्च, गोभी और गाजर डालें। नमक के साथ कुछ लहसुन और सूखी लाल मिर्च को पीसें और इस पेस्ट को कड़ाही में डालें। अच्छी तरह से मिलाएं, नूडल्स और कुछ सोया और मिर्च सॉस जोड़ें। गर्म – गर्म परोसें।

आलू का सुप: आलू एक सर्वकालिक पसंदीदा है। गर्म सूप की एक कटोरी, जो रोम-कॉम के साथ है, स्वर्गीय लगती है। इस सूप को बनाने के लिए, शैलो मक्खन में कुछ बारीक कटे हुए आलू और प्याज को भूनें। एक चिकनी पेस्ट बनाने के लिए इन प्याज और आलू को पीस लें। एक पैन में, कुछ दूध उबालें और कुछ नमक के साथ पेस्ट जोड़ें। 3-5 मिनट तक पकाएं और परोसें।

Related Articles

Back to top button
Event Services