Entertainment

स्पाइडरमैन- नो वे होम ने दुनियाभर के साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी मचाया तहलका

मारवल की ताजा पेशकश स्पाइडरमैन- नो वे होम ने दुनियाभर के साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी तहलका मचा दिया है। फिल्म ने बेहतरीन ओपनिंग लेते हुए अक्षय कुमार की सूर्यवंशी को भी पीछे छोड़ दिया है। स्पाइडरमैन- नो वे होम की इस रफ्तार को देखते हुए माना जा रहा है कि फिल्म ओपनिंग वीकेंड में ही 100 करोड़ का पड़ाव पार कर सकती है। हालांकि, आज फिल्म के साथ एक और बहुचर्चित फिल्म पुष्पा पार्ट-1: राइज सिनेमाघरों में पहुंच गयी है, जो पैन इंडिया रिलीज है। इस फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने की उम्मीद की जा रही है।

स्पाइडरमैन नो वे होम 2019 में रिलीज हुई एवेंजर्स एंडगेम के बाद सबसे बहुचर्चित फिल्म है। फिल्म की कहानी एंडगेम के बाद के कालखंड में दिखायी गयी है। वहीं, इस फिल्म में स्पाइडरमैन सीरीज के कुछ पुराने विलेनों की वापसी हुई है और पहली बार तीनों स्पाइडरमैन साथ दिखे हैं। इस वजह से स्पाइडरमैन नो वे होम को लेकर लोगों के बीच काफी उत्सुकता बनी हुई थी और रिलीज से पहले टिकटों की एडवांस बिक्री ने लोगों को मिजाज पर मुहर लगा दी थी। अब बॉक्स ऑफिस के जो पूर्वानुमान आ रहे हैं, वो पैनडेमिक के बाद के दौर में हिला देने वाले हैं। 

दुनियाभर में स्पाइडरमैन- नो वे होम की हाइप को देखते हुए भारत में भी इसे अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में तीन हजार से अधिक स्क्रीन पर उतारा गया। किसी विदेशी फिल्म के लिए यह स्क्रींस की सबसे बड़ी संख्या है। ट्रेड जानकारों के अनुसार, स्पाइडरमैन नो वे होम ने सभी भाषाओं में 33-35 करोड़ का नेट कलेक्शन पहले दिन किया है। यहां दो बातें अहम हैं। पहली हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े बाजार महाराष्ट्र में सिनेमाघर अभी भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रहे हैं। वहीं, स्पाइडरमैन नो वे होम वर्किंग वीक में रिलीज हुई है। इसके बावजूद फिल्म का 30 करोड़ से अधिक ओपनिंग लेना इस फिल्म को लेकर लोगों के जोश को जाहिर करता है। 

आज तेलुगु फिल्म पुष्पा पार्ट-1- राइज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म भी पैन इंडिया हिंदी और दूसरी दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई है। अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना अभिनीत फिल्म को लेकर जबरदस्त हाइप है। ऐसे में स्पाइडरमैन- नो वे होम को यह फिल्म टक्कर दे सकती है।

Related Articles

Back to top button
Event Services