Food & Drinks

स्नैक्स में बनाए स्पाइसी पनीर बॉल्स, स्वाद में है लाजवाब

मानसून का सीजन जारी हैं और बरसात के चलते मौसम सुहाना बना हुआ हैं। ऐसे में चटपटे स्नैक्स की चाहत तो मन में आती ही हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए स्पाइसी पनीर बॉल्स बनाने की Recipe लेकर आए हैं। कम झंझट में आपको स्वादिष्ट और मजेदार स्नैक्स मिलेंगे। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्री

– 200 ग्राम पनीर (Paneer)
– 1/4 कप कटी शिमला मिर्च (Capsicum)
– 1/2 कप चावल का आटा (Rice floor)
– 1/4 कप कटा हुआ प्याज (Onion)
– 2 बारीक कटी हुई हरी मिर्च (Green Chilli)
– 1/2 छोटे चम्मच चिली फ्लेक्स (Chilli flakes)
– 1/2 छोटे चम्मच ऑरेगैनो (Oregano)
– 1 चम्मच नींबू का रस (Lemon Juice)
– नमक (Salt)
– तेल (Oil)

बनाने की विधि

सबसे पहले पनीर को ग्रेट कर लीजिए। आप चाहें तो पनीर को हाथों से मैश भी कर सकते हैं। अब इसमें बारीक कटी शिमला मिर्च, हरी मिर्च और बारीक कटा या कद्दूकस किया हुआ प्याज डालें। आप इसमें अपने पसंद की सब्जियां भी डाल सकते हैं। अब इसमें ऑरिगैनो और चिली फ्लेक्स डाल दें। साथ ही इसे चटपटा बनाने के लिए नींबू का रस डालें और इसे अच्छे से मिला लें। अब आप इसमें चावल का आटा और अपने स्वाद के अनुसार नमक डालें। इसके बाद इस मिक्सचर से छोटे-छोटे बॉल्स बना लें।

अब दूसरी तरफ एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और इन बॉल्स को फ्राई कर लें। ध्यान रहे कि गैस की फ्लेम मीडियम रखते हुए बॉल्स को तलना है। आप स्पाइसी पनीर बॉल्स और मजेदार बनाने के लिए इसमें थोड़ा बेसन या सूजी भी मिक्स कर सकते हैं। साथ ही आप इसके मिश्रण में चाट मसाला भी डाल सकते हैं। गार्निश करने के लिए आप बॉल्स के ऊपर चीज ग्रेट कर सकते हैं। आप कुछ पनीर बॉल्स की बाद में सब्जी भी बना सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services