Uttar Pradesh

सेना के सभी सेंटरों से रक्षा मंत्रालय ने यूनिट हेडक्वार्टर कोटा की लंबित परीक्षा की मांगी डिटेल

Indian Army Recruitment 2022: पिछले करीब एक साल से लंबित पड़ी सेना भर्ती की लिखित परीक्षा को अगले महीने कराने की तैयारी है। रक्षा मंत्रालय ने सेना के सभी सेंटरों से उनके यहां यूनिट हेडक्वार्टर कोटा (यूएचक्यू) की लंबित परीक्षा की डिटेल मांगी है। इसके साथ ही सेना भर्ती मुख्यालयों की भी लिखित परीक्षा कराने के लिए अभ्यर्थियों की डिटेल मांगी गयी है।

सेना में दो तरह से सेना भर्ती होती है। कोरोना के कारण दो साल से ओपन भर्ती रैली नहीं हो पा रही है। वहीं सेना की मेडिकल कोर, आर्म्ड जैसे सेंटरों ने यूएचक्यू के तहत भर्ती रैली फरवरी 2021 तक हुई है। यूएचक्यू में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा मार्च 2021 से ही लंबित पड़ी है। कई सेंटरों ने दो बार यूएचक्यू की भर्ती रैली तो करा दी है। लेकिन उनकी परीक्षा नहीं हो सकी है। सेना भर्ती से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कई सेंटरों में दो भर्ती रैली हो चुकी हैं। वहां दो लिखित परीक्षाएं लंबित हैं। ऐसे में क्रमवार पहली रैली की लिखित परीक्षा अप्रैल और दूसरी मई में होगी।

वहीं सेना में मिलिट्री पुलिस की महिला जीडी के पदों के लिए दूसरे बैच के आनलाइन आवेदन के बाद भर्ती रैली हो चुकी है। इसकी लिखित परीक्षा लंबित है। तीसरे बैच के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बाद भर्ती रैली अब तक नहीं हो सकी है। पिछले महीने गोंडा सहित कई रैलियों में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी रूकी हुई भर्ती रैली की प्रक्रिया को जल्द शुरू करने के आदेश दिए हैं। ऐसे में रक्षा मंत्रालय ने लंबित लिखित परीक्षा को जल्द कराने की तैयारी शुरू कर दी है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button
Event Services