Entertainment

साउथ सिनेमा के निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने की 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई, ये हैं सफल होने के 5 सबसे बड़े कारण

साउथ सिनेमा के ‘बाहुबली’ निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर को दर्शकों का काफी प्यार मिला है। यही वजह है जो फिल्म बॉक्स ऑफिस में धमाकेदार कमाई कर रही है। फिल्म आरआरआर ने दुनियाभर में 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। जिसे एक नए रिकॉर्ड के तौर पर भी देखा जा रहा है। ऐसे में आज हम आपको फिल्म आरआरआर की उन बातों को बताते हैं जिसकी वजह से इसने 1000 करोड़ रुपये की कमाई की है।

शानदार निर्देशक

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एसएस राजामौली साउथ सिनेमा के दिग्गज निर्देशकों में से एक हैं। उन्होंने मगधीरा और बाहुबली जैसी शानदार फिल्मों का निर्देशन किया है। फिल्म बाहुबली तो एसएस राजामौली के करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है। उनकी इस फिल्म ने 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था।

बेहतरीन स्टार कास्ट

आरआरआर की दूसरी खास वजह फिल्म की स्टार कास्ट है। एसएस राजामौली ने इस फिल्म में सितारों को कास्ट करते हुए साउथ सिनेमा के दर्शकों के अलावा बॉलीवुड के दर्शकों को भी पूरा ख्याल रखा है। यही वजह है जो फिल्म में साउथ फिल्मों के दो सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट और अभिनेता अजय देवगन को रखा है।

वीएफएक्स

फिल्म आरआरआर में जहां बेहतरीन स्टार कास्ट है, वहीं इस फिल्म में शानदार वीएफएक्स का भी कमाल है। फिल्म आरआरआर में कुछ ऐसी सीन्स भी हैं जो काफी हैरान कर देने वाले हैं। फिर चाहे जूनियर एनटीआर का टाइगर के साथ फाइट सीन हो या फिर राम चरण का राम अवतार। फिल्म आरआरआर में बहुत से सीन्स में शानदार वीएफएक्स का इस्तेमाल किया, जोकि फिल्म को देखने लायक बनाते हैं।

कहानी

एसएस राजामौली पीरियड ड्रामा फिल्मों के साथ एक बेहतर इंसाफ करना जानते हैं। फिर चाहे बाहूबली और या फिर मग्धीरा। ऐसी पीरियड ड्रामा फिल्मों का निर्देशन एसएस राजामौली बखूबी किया है। फिल्म आरआरआर की कहानी के साथ भी एसएस राजामौली अच्छा इंसाफ किया है। पीरियड ड्रामा को पसंद करने वाले दर्शकों को इस फिल्म की कहानी काफी पसंद आ रही है।

बॉक्स ऑफिस पर किसी बड़ी फिल्म के साथ मुकाबला न होना

फिल्म आरआरआर के 1000 करोड़ रुपये कमाने की एक और सबसे बड़ी वजह उसके मुकाबले की साथ में कोई फिल्म रिलीज न होना। यह फिल्म 24 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इससे दो हफ्ते पहले फिल्म द कश्मीर फाइल्स रिलीज हुई थी और तब तक इस की रफ्तार थोड़ी धीमी हो गई थी। जिसका मेकर्स को पूरा फायदा मिला। इतना ही नहीं फिल्म आरआरआर के बाद भी ऐसी कोई भी बड़ी फिल्म नहीं थी जो रिलीज हुई हो।

कई भाषा में रिलीज

फिल्म आरआरआर के ज्यादा पैसे कमाने का खास कारण इसका बहुभाषी होना था। इस फिल्म को पांच भाषाओं में रिलीज किया गया है। जिसके चलते यह फिल्म लगभग हर भाषा के दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। फिलहाल फिल्म आरआरआर कमाई में 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है।  

Related Articles

Back to top button
Event Services