National

सांसद गौतम गंभीर ने कहा-ईडीपीएल की टीमों के लिए जल्द ही की जाएगी नीलामी….

यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में अत्याधुनिक स्टेडियम तैयार करने के बाद सांसद गौतम गंभीर अब यहां आइपीएल की तर्ज पर पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग (ईडीपीएल) टी-20 की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके लिए युवा क्रिकेटरों का पंजीकरण शुरू हो गया है। अब तक करीब दस हजार युवाओं ने पंजीकरण करा लिया है। पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के दस विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक टीम बनाई जाएगी। पंजीकरण की अंतिम तारीख दो नवंबर है। ईडीपीएल टी-20 का पहला मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा।

सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि ईडीपीएल की टीमों के लिए जल्द ही नीलामी की जाएगी। हर टीम की नीलामी एक निश्चित आधार मूल्य के साथ होगी। प्रायोजकों से प्राप्त धन का उपयोग टीम में खिलाड़ियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य पूर्वी दिल्ली में रहने वाले क्रिकेट के प्रतिभावान खिलाड़ियों की पहचान कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भेजकर पूर्वी दिल्ली के संसदीय क्षेत्र का नाम ऊंचा करना है। यह टूर्नामेंट आइपीएल के ढांचे पर आधारित होगा। आइपीएल की तरह, प्रायोजक, टीम जर्सी और कोच सभी मौजूद रहेंगे। इस टूर्नामेंट को भाजपा कार्यकर्ताओं को भरपूर सहयोग मिल रहा है। हर विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता ईडीपीएल पंजीकरण शिविर लगाकर लोगों को खुद पंजीकरण करवा रहे हैं, पंजीकरण का अंतिम दिन दो नंबर है। इसके बाद सात नवंबर से ईडीपीएल टी-20 के लिए ट्रायल शुरू होंगे।

विजेता टीम व खिलाड़ी को मिलेगा उपहार

ईडीपीएल का फाइनल मुकाबला 13 दिसंबर को होगा। इसमें विजेता टीम को 30 लाख रुपये, रनर अप टीम को 20 लाख रुपये, मैन आफ द सीरीज को ढाई लाख रुपये, मैन आप द मैच को 5100 रुपये, बेस्ट बैट्समैन को एक लाख रुपये, बेस्ट बालर को एक लाख रुपये दिए जाएंगे।

यूट्यूब व फेसबुक पर ईडीपीएल का लाइव प्रसारण

ईडीपीएल टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण यूट्यूब व फेसबुक पर सीधा किया जाएगा। इसके लिए ईडीपीएल का एक पेज तैयार किया गया है। इसके लिए एक टीम बनाई गई है। टीम के सदस्य रोजाना होने वाले मैच का यूट्यूब व फेसबुक के माध्यम से प्रसारण करेंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services