Education

सब इंस्पेक्टर के पद पर इस राज्य में निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

ओडिशा पुलिस में नौकरी पाने का एक शानदार अवसर सामने आया है। ओडिशा पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 477 रिक्तियों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन करना चाहते हैं वो ओडिशा पुलिस भर्ती बोर्ड क़े आधिकारिक पोर्टल- odishapolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सब इंस्पेक्टर क़े पद पर नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह बहुत बेहतरीन अवसर मौका है। 

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 22 जून 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 15 जुलाई 2021

शैक्षणिक योग्यता:-
ओडिशा पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती करने वालों की दीवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ में उड़िया भाषा की जानकारी होनी चाहिए। 

आयु सीमा:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से अधिक और 25 वर्ष से कम होनी चाहिए। अभ्यर्थियों की आयु की गणना 1 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी। आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। योग्यता और आयु संबंधित पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल- odishapolice.gov.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें।

चयन प्रक्रिया:-
सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित होने के लिए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा जो कि कंप्यूटर आधारित होगी देना होगा। इसके साथ ही चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू और साइकोलॉजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services