GovernmentNational

संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने 18 जुलाई को बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली: केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने संसद का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले 18 जुलाई को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक सुबह 11 बजे होगी।

समाचार एजेंसी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की एक कार्यकारी बैठक भी उसी दिन होने की उम्मीद है। बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के फ्लोर लीडर्स भी उसी दिन निर्धारित हैं।

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होने वाला है। कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद यह पहला सत्र होगा। 19 दिनों तक चलने साथ इसका समापन 13 अगस्त को होगा।

लोकसभा में पेश करने के लिए लगभग 17 बिल सूचीबद्ध हैं, जिनमें पांच बिल विचार और पारित होने के लिए हैं। इसी तरह के बिल राज्यसभा में भी सत्र के दौरान पेश किए जाने की उम्मीद है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में तैयारियों का जायजा लेने के बाद मानसून सत्र की तारीखों का फैसला किया गया। सत्र का समय दोनों सदनों के लिए सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

बिड़ला ने कहा कि जिन लोगों को कोरोना वायरस का टीका नहीं लगा है, उनसे सत्र के दौरान संसद परिसर में प्रवेश करने से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराने का अनुरोध किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services