Uttar Pradesh

संतकबीर नगर में भतीजे ने सो रहे चाचा की बांकी से गर्दन काटकर उतारा मौत के घाट…

संतकबीर नगर जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां घर में सो रहे चाचा की उसके रिश्ते के भतीजे ने हत्या कर दी। भतीजा चाचा के गर्दन पर बांकी से तब तक वार करता रहा जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया।

ये है मामला: खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के डंड़वा गांव के रुस्तम (48 वर्षीय) अपनी झोपड़ी में सो रहे थे। शनिवार की सुबह करीब साढ़े चार बजे महिलाओं ने देखा कि रुस्तम का भतीजा मेराज बांकी (कसाई द्वारा गोश्त काटने के लिए प्रयोग किया जाने वाला बड़ा चाकू) से अपने चाचा की गर्दन पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। रुस्तम की पत्नी फरीदा ने शोर मचाया तो मेराज भाग निकला। शोर सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

कोतवाली प्रभारी विजय नारायण प्रसाद और कांटे चौकी के प्रभारी श्याम मोहन गांव पहुंचे, पीड़ित परिवार और ग्रामीणों से बात की। लोगों ने बताया कि आरोपित और मृतक का घर अगल-बलग है। दोनों परिवारों में कोई विवाद भी नहीं था। शुक्रवार की रात आरोपित मेराज ने रुस्तम के घर ही खाना भी खाया था। घटना को लेकर हर कोई हैरान है। किसी की समझ में नहीं आ रहा है कि हत्या किस बात पर हुई है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हत्या के पीछे नशा है कारण: रुस्तम की हत्या का कारण लोग नशा से जोड़कर देख रहे हैं। ग्रामीणों की माने तो मेराज नशे का आदी था। वह अक्सर लोगों से उलझ जाता था। इसी के चलते उसकी पत्नी भी उसे छोड़ चुकी है। लोगों की माने तो रिश्ते में भतीजा लगने वाले आरोपित ने जिस चाचा के घर खाना खाया और जिनका वह लिहाज भी करता था उसे ही बांकी से निर्ममता पूर्वक काट डाला। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को रुस्तम ने मेराज से नशा न करने की सीख दी थी, जिससे वह नाराज हो गया। मृतक गरीब था और गांव में लोगों के घर कामकर परिवार का भरण पोषण करता था। परिवार में पत्नी फरीदा, विवाहित बेटी रोशन जहां, सना, शाहिना और बेटा आदिल का रो-रोकर बुरा हाल है।

Related Articles

Back to top button
Event Services