Education

शिक्षा निदेशालय में लोवर डिविजन क्लर्क के 70 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित,जल्द करें आवेदन

यदि आप 12वीं पास और सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे हैं या सरकारी विभागों में लोवर डिविजन क्लर्क (एलडीसी) की भर्ती की तैयारी जुटे हैं तो आपके लिए यह काम की खबर। शिक्षा निदेशालय, गोवा सरकार द्वारा लोवर डिविजन क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। निदेशालय द्वारा 29 नवंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, कुल एलडीसी के कुल 70 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 43 रिक्तियां अनारक्षित हैं और 11 एसटी, 8 ओबीसी और 8 ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। जहां आरक्षित पदों के लिए गोवा के निवासी उम्मीदवार कर सकते हैं, तो वहीं अनारक्षित पदों के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले देश भर के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि गोवा शिक्षा निदेशालय में एलडीसी पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गोवा प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट, goa.gov.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से एलडीसी भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। शिक्षा निदेशालय द्वारा एलडीसी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया बुधवार, 1 दिसंबर से शुरू कर दी गयी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 15 दिसंबर तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

गोवा शिक्षा निदेशालय में एलडीसी पदों पर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने हायर सेकेंड्री स्कूल सर्टिफिकेट यानि 12वीं की परीक्षा या डिप्लोमा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, कंप्यूटर अप्लीकेशन / ऑपरेशन की नॉलेज होनी चाहिए और अंग्रेजी में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। इसके अतिरिक्ति उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी, 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services