Sports

विराट इंग्लैंड दौरे पर किस तरह से रन बनाने में सफल हो सकते हैं इसे लेकर पूर्व कप्तान कपिल देव ने दी सलाह

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर जा रही है जहां उसे पहले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों के लिए रन बनाना चुनौतीपूर्ण होगा और इसमें विराट कोहली भी शामिल हैं। अब विराट इंग्लैंड दौरे पर किस तरह से रन बनाने में सफल हो सकते हैं इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने उन्हें खास सलाह दी। कपिल ने बताया कि विराट कोहली को इंग्लैंड कि पिचों पर रन बनाने के लिए किन बातों को जहन में रखने की जरूरत है। 

कपिल देव ने कहा कि, मुझे पूरी उम्मीद है कि वो इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और क्या आप उन्हें रोक सकते हैं। विराट जब कंडीशन के साथ तालमेल बिठाकर खेलते हैं तो पूरी तरह से नैचुरल दिखते हैं, और मैं उन्हें ज्यादा आक्रामक होने की सलाह भी नहीं दूंगा। उन्हें सेशन दर सेशन खेल को समझना होगा और विरोधी टीम में पर हावी होने की जगह सही वक्त का इंतजार करना होगा। अगर विराट धैर्य के साथ खेलेंगे तो रन बनाएंगे। इंग्लैंड में आपको गेंद को देखने की जरूरत होती है और यहां पर जल्दी आक्रामक होने खतरनाक साबित होता है। 

कपिल देव ने अच्छी बल्लेबाजी के लिए सलाह देते हुए कहा कि, यहां पर गेंद सीम होती है और स्विंग करती है ऐसे में आप धैर्य रखें और क्रीज पर टिके रहें साथ ही सही वक्त का इंतजार करें। ये उपाय करके आप इंग्लैंड की पिच पर सफल हो सकते हैं और रन बनाने में कामयाब हो सकते हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने पिछले तीन इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में हार झेली है। टीम इंडिया ने आखिरी बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज साल 2007 में जीती थी। वहीं कपिल देव की कप्तानी में टीम इंडिया ने 1986 में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराया था, ऐसे में विराट कोहली पर टेस्ट सीरीज जीतने का काफी दवाब होगा। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services