National

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने मुख्यमंत्री धामी पर साधा निशाना, कहा…

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि विस के बर्खास्त कर्मचारियों के मामले में नैनीताल हाईकोर्ट में दिए गए काउंटर में मुख्यमंत्री का नाम कहां से आया, यह उनकी जानकारी में नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा की ओर से किसी भी बैकडोर भर्ती में किसी भी सीएम का नाम नहीं लिया गया है।

वायरल हो रहा पत्र विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने वर्ष 2016 के बाद बैकडोर से तैनात 250 कर्मियों को बर्खास्त कर दिया था। हाईकोर्ट से कर्मियों को स्टे मिलने के बाद स्पीकर ने डबल बेंच में अपील की थी। इसी दौरान का एक पत्र वायरल हो रहा है जिसमें विधानसभा की नियुक्तियों में मुख्यमंत्री और तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष के एप्रूवल का जिक्र है।

जताई अनभिज्ञता विधानसभा में सोमवार को पत्रकार वार्ता में खंडूड़ी ने कहा कि विस के बर्खास्त कर्मियों का मामला कोर्ट में विचाराधीन है इसलिए वह इस मामले में ज्यादा टिप्पणी नहीं करेंगी। बकौल खंडूड़ी-जिस पत्र को कोर्ट में दिए गए काउंटर के रूप में वायरल किया जा रहा है, वह कहां से है, मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं। विधानसभा सचिवालय से यह पत्र वायरल नहीं किया गया है।

फरवरी तक मिलेगा सचिव ऋतु ने कहा कि शीत सत्र के बाद विधानसभा में नए सचिव की तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि विधानसभा को फरवरी तक नया सचिव मिल जाएगा। खंडूड़ी ने कहा कि निलम्बित सचिव सिंघल का नोटिस दिया गया है जबाव आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। विदित है कि पूर्व विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को खंडूड़ी ने निलंबित कर दिया था। उसके बाद से विस सचिव का प्रभार हेम पंत के पास है.

Related Articles

Back to top button
Event Services