Education

लैब असिस्टेंट समेत कई पदों पर हो रही है भर्ती, जानें पूरी डिटेल

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी पाने का एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की तरफ से लैब टेक्नीशियन तथा लैब असिस्टेंट सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 434 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। अभ्यर्थी आधिकारिक पोर्टल- sssc.uk.gov.in पर जाकर पदों का विवरण देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 6 जुलाई 2021 
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 21 अगस्त 2021 

पदों का विवरण:-
मॉनिटरी असिस्टेंट- 8 पद
लैब असिस्टेंट- 7 पद
कॉपरेटिव सुपरवाइजर- 2 पद
एनवायरमेंटल सुपरवाइजर- 291 पद
लैब असिस्टेंट- 87 पद
लैब असिस्टेंट फॉरेंसिक डिपार्टमेंट- 9 पद
फोटोग्राफर- 2 पद
साइंटिफिक असिस्टेंट- 5 पद
फार्मासिस्ट जेल डिपार्टमेंट- 8 पद
केमिस्ट- 1 पद
केमिस्ट वाटर इंस्टिट्यूट- 12 पद
ग्रेजुएट असिस्टेंट- 2 पद

शैक्षणिक योग्यताएं:-
इस भर्ती के तहत अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं। इसमें मॉनिटरिंग असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट तथा कॉपरेटिव सुपरवाइजर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान विषय के साथ 12 वीं पास होना जरुरी है। वहीं एनवायरमेंटल सुपरवाइजर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास 12वीं के पास की डिग्री होनी चाहिए। वहीं लैब असिस्टेंट के पद पर आवेदक के पास 12वीं पास के साथ-साथ रिलेटेड सब्जेक्ट की खबर होनी चाहिए।

इसके अतिरिक्त साइंटिफिक असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जूलॉजी में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। वही केमिस्ट्री तथा एनवायरमेंटल साइंस वाले विद्यार्थी भी इसमें आवेदन कर सकते हैं। वही ग्रेजुएट असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास फिजिक्स केमिस्ट्री तथा मैथ विषय के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services