Sports

लीड्स के हेडिंग्ले में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच, रोहित शर्मा व केएल राहुल क्रीज पर

Ind vs Eng 3rd Test Live: लीड्स के हेडिंग्ले में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया 78 रन पर आल-आउट हो गई तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 432 रन बनाए। मेजबान टीम को पहली पारी में भारत पर 354 रन की विशाल बढ़त मिली। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक बिना किसी नुकसान के 13 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रोहित शर्मा व केएल राहुल मौजूद हैं।

इंग्लैंड की पहली पारी, कप्तान जो रूट का शतक

रोरी बर्न्स व हसीब ने अपनी टीम को पहली पारी में बेहद ठोस शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को मो. शमी ने रोरी को 61 रन पर आउट करके तोड़ा। रवींद्र जडेजा ने 68 रन पर हसीब हमीद को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। डेविड मलान ने 70 रन की शानदार पारी खेली और मो. सिराज ने उन्हें पंत के हाथों कैच करवा दिया। जानी बेयरस्टो को मो. शमी ने 29 रन पर कोहली के हाथों जबकि जोस बटलर को 7 रन पर इशांत शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। 

कप्तान जो रूट को बुमराह ने 121 रन पर आउट किया जबकि मोइन अली 8 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। सैम कुर्रन को 15 रन के स्कोर पर सिराज ने आउट किया। ओवर्टन को शमी ने 32 रन पर जबकि राबिन्सन बिना खाता खोले ही बुमराह का शिकार बने। भारत की तरफ से शमी ने चार जबकि, बुमराह, सिराज व जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। 

भारत की पहली पारी, बल्लेबाजों ने किया निराश

हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई इसका अंदाजा शायद ही किसी को था। टीम को कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया और रोहित शर्मा ने 19 जबकि अजिंक्य रहाणे ने 18 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। इनके अलावा टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। केएल राहुल शून्य, पुजारा एक रन, कप्तान कोहली 7 रन, रिषभ पंत 2 रन, जडेजा 4 रन, शमी शून्य, इशांत शर्मा 8 रन (नाबाद), बुमराह 0 रन तो वहीं मो. सिराज ने 3 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित गेंदबाजी की और जेम्स एंडरसन व क्रेग ओवर्टन ने तीन-तीन जबकि राबिन्सन व सैम कुर्रन ने दो-दो सफलता अर्जित की। भारत के सारे विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

तीसे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम-

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), जानी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कुर्रन, क्रेग ओवरटन, ओली राबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

Related Articles

Back to top button
Event Services