Sports

रोहित शर्मा की चोट और विराट कोहली की ‘छुट्टी’ ने फैंस को उलझन में डाला

तारीख 8 दिसंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की तरफ से एक ईमेल के जरिए इस बात की पुष्टि की गई है कि अब सीमित ओवरों की टीम के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। इससे पहले ही दैनिक जागरण ने इस खबर की पुष्टि कर दी थी कि विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई है। विराट कोहली टी20 क्रिकेट से पहले ही इस्तीफा दे चुके थे। ऐसे में वे अब सिर्फ टेस्ट टीम के कप्तान होंगे, लेकिन इस बीच एक हैरान करने वाली खबर ये है कि विराट कोहली ने शायद बिना किसी कारण से साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम लेने का फैसला किया है।

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान होंगे, जबकि रोहित शर्मा वनडे सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई करते नजर आएंगे। हालांकि, रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हैं और उनके वनडे सीरीज भी खेलने पर संशय है। इस बीच विराट कोहली से जुड़ी एक खबर ये है कि विराट कोहली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। विराट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ से परिवार के साथ समय बिताने के लिए छुट्टी की मांग की है। ऐसे में इन दो वाकयों ने फैंस को उलझन में डाल दिया है।

रोहित चोटिल, विराट की ‘छुट्टी’

रोहित शर्मा चोट के कारण टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे और अगर उनकी चोट ज्यादा गंभीर है और वे वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे तो फिर टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा, ये भी बड़ा सवाल है। इस बीच विराट कोहली ने वनडे सीरीज से छुट्टी की मांग की है, जो किसी भी प्रकार से जायज नहीं लगती। इसके पीछे के कारण ये है कि विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में से एक टेस्ट मैच नहीं खेला था। ऐसे में एक महीने के बाद फिर से उनको आराम की क्या जरूरत पड़ी। अगर जरूरत है भी तो वे साउथ अफ्रीका दौरे के बाद आराम ले सकते थे।

बेटी के जन्मदिन के कारण छुट्टी?

बताया जा रहा है कि विराट कोहली अपनी बेटी के जन्मदिन के कारण वनडे सीरीज नहीं खेलना चाहते, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि विराट-अनुष्का की बेटी वामिका का बर्थडे 11 जनवरी को है। इसी दिन विराट कोहली संभावित रूप से अपना 100वां टेस्ट मैच खेलना चाहेंगे, क्योंकि वे अब तक 97 टेस्ट खेल चुके हैं और ये सौभाग्य की बात होगी कि वे अपनी बेटी के जन्मदिन के दिन अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरें। ऐसे में सवाल ये है कि जब वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है तो फिर सीमित ओवरों की सीरीज से आराम लेने की बात कहां से आ गई?

क्या रोहित-विराट के बीच सब कुछ ठीक नहीं?

2019 के विश्व कप के बाद दैनिक जागरण ने खबर प्रकाशित की थी कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। हालांकि, बाद में कोच और कप्तान ने इस मसले पर ज्यादा बात नहीं की थी तो क्या विराट कोहली का रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे सीरीज नहीं खेलना उसी विवाद का हिस्सा है या फिर बात कुछ और है, क्योंकि जिस तरह से बीसीसीआइ ने रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी है, उससे तो यही लगता है कि वे इस फैसले से कुछ नहीं हैं और हाल-फिलहाल में वे रोहित की कप्तानी में खेलना नहीं चाहते। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services