Sports

रोहित व राहुल के T20 में बैटिंग अप्रोच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने जमकर की सबकी खिंचाई 

रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल टीम इंडिया के मुख्य बल्लेबाज हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी अप्रोच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने इन सबकी जमकर खिंचाई की। कपिल ने इन सभी टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी शैली साथ ही क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनके दृष्टिकोण पर भी सवाल उठाए।

1983 वनडे वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने कहा कि उन तीनों में 150-160 के स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी करने की क्षमता है, लेकिन वे खुद को सीमित रखते हैं। कपिल ने आगे दावा किया कि जब स्कोरिंग रेट बढ़ाने का समय आता है, तो वे अंत में ज्यादातर समय पर आउट हो जाते हैं। इन तीनों को निडर क्रिकेट खेलने की जरूरत है और उन्हें अपनी बड़ी प्रतिष्ठा का दबाव नहीं लेना चाहिए।

कपिल देव ने अनकट यूट्यूब चैनल पर कहा कि कोहली, रोहित व केएल राहुल की बड़ी प्रतिष्ठा है और उन पर काफी दवाब है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। आपको निडर होकर क्रिकेट खेलना होगा। ये तीनों खिलाड़ी 150-160 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने की ताकत रखते हैं, लेकिन जब भी टीम के लिए रन बनाने की जरूरत होती है ये आउट हो जाते हैं। जब पारी में उड़ान भरने का समय आता है तब वो आउट हो जाते हैं और इससे दवाब बढ़ता है। 

कपिल देव ने कहा कि जब आप केएल राहुल के बारे में  बात करते हैं, अगर टीम उन्हें पूरे 20 ओवर खेलने के लिए कहती है तो आप 60 रन बनाकर वापस आते हैं तो आप अपनी टीम के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं। मुझे लगता है कि दृष्टिकोण को बदलने की जरूरत है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको खिलाड़ियों को बदलना होगा। एक बड़े खिलाड़ी से बड़ा प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। बड़ी प्रतिष्ठा होना ही काफी नहीं है, आपको शानदार प्रदर्शन भी करना होता है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services