Government

राहुल गांधी पर प्रकाश जावडेकर ने बोला हमला, कहा- दूसरो पर भाषण देने से पहले कांग्रेस शासित…

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने पंजाब में राजनीतिक उठापटक पर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए बोला कि कांग्रेस नेता को दूसरों को भाषण देने से पहले अपनी पार्टी के शासित राज्यों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा। जावडेकर ने शुक्रवार को मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि राहुल गांधी को पहले अपने (कांग्रेस शासित) राज्य देखने जरुरी है। फिर वह दूसरों को सीख दें।

उन्होंने बोला कि पंजाब गवर्नमेंट को 400 रुपये में कोवैक्सीन के 1.40 लाख डोज उपलब्ध किए गए थे, लेकिन उन्होंने एक हजार रुपये में यह टीके 20 निजी हॉस्पिटल को बेच दिए हैं। केंद्र गवर्नमेंट ने अब तक सभी राज्यों को मुफ्त में 22 करोड़ कोविड वैक्सीन उपलब्ध की जानी चाहिए। उन्होंने बोला कि राज्य सरकारों ने ही कोविड वैक्सीनों के लिए विकेंद्रीयकरण की मांग कर चुके थे। लेकिन अब जब ऐसा कर दिया गया है तो वही राज्य वैक्सीनों की आपूर्ति केंद्र से कराने की मांग करने में लगे हुए है।

केंद्रीय मंत्री ने पंजाब गवर्नमेंट पर ओछी राजनीति के लिए जनता की अनदेखी करने का इलज़ाम लगाया है। जावडेकर ने बोला कि पंजाब कोविड से प्रभावित है। टीकाकरण अभियान का वहां पर अच्छी तरह से प्रबंध नहीं किया जानें वाला है। बीते 6 माह से वहां पर आंतरिक कलह जारी है। पूरी पंजाब गवर्नमेंट और कांग्रेस पार्टी के लोग पिछले तीन-चार दिनों से दिल्ली में हैं। पंजाब को कौन देखेगा। यहां तक कि कोविड के टीकाकरण में भी राज्य सरकार लाभ कमाना चाहती है। आखिर यह किस प्रकार का जन प्रशासन है।

Related Articles

Back to top button
Event Services