Religious

राशिफल :राशि वालों को मुस्कान के साथ समस्याओं का करना पड़ सकता है सामना करें

मेष- अपने विचार व्यक्त करने में संकोच न करें। अपने आत्मविश्वास की कमी को अपने ऊपर हावी न होने दें, क्योंकि यह केवल आपकी समस्या को और अधिक जटिल बना देगा, साथ ही आपकी प्रगति में भी बाधा डालेगा। अपने आत्मविश्वास को वापस पाने के लिए खुलकर बोलें और होठों पर मुस्कान के साथ समस्याओं का सामना करें। इस बात से सावधान रहें कि आप किसके साथ वित्तीय लेनदेन कर रहे हैं। परिवार के साथ संबंधों में नई जान फूंकने का यह सही समय है। रोमांटिक लाइफ में बदलाव संभव है। आज का अधिकांश समय खरीदारी और अन्य गतिविधियों में व्यतीत होगा। यदि आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक सरप्राइज नहीं देते हैं, तो आप परेशानी को आमंत्रण दे रहे हैं। आप इस सप्ताह के अंत में बहुत कुछ करना चाहते हैं, लेकिन यदि आप काम टालते रहेंगे तो आप खुद से नाराज़ होने लगेंगे।

वृष- आज सेहत को लेकर सतर्क रहें। किसी भी व्यक्ति से बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद न करें। आपके दोस्त आपके साथ खड़े होकर आपकी मदद करते नजर आएंगे। आपका दिन खुशी और शांति से बीतेगा। पारिवारिक जीवन में भी खुशियां आएंगी। आपको शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य मिलेगा। संपत्ति से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ मिलेगा। अपनी छिपी हुई क्षमता को बाहर निकालने का यह सबसे अच्छा समय है। 

मिथुन– दोस्तों के साथ मिलकर आप कुछ नया और सकारात्मक कर सकते हैं. इसके लिए आपको प्रयास और पहल करनी होगी। जीवनसाथी के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। अविवाहित लोगों को विवाह या प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। परिवार में वैचारिक मतभेद खत्म हो सकते हैं। 

कर्क  – गर्भवती माताओं को अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। धन कमाने के नए अवसर लाभ दिलाएंगे। घरेलू काम थकाने वाले होंगे और इसलिए मानसिक तनाव का कारण भी बन सकते हैं। संभव है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे कठिन दौर होगा, जो आपका दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। 

सिंह – आज अपने उत्साह पर नियंत्रण रखें, क्योंकि अत्यधिक प्रसन्नता परेशानी का सबब बन सकती है. आप आजीविका और खुशी के साधन जुटाने में सक्षम होंगे। किसी से सहयोग की अपेक्षा न करें। बौद्धिक चिंतन से शंकाएं दूर होंगी। जो लोग विदेश जाने की सोच रहे हैं उनके विदेश जाने के योग बन रहे हैं। काम में आने वाले बदलावों से आपको लाभ मिलेगा। शेयर बाजार में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है।

 कन्या- परेशान लोगों को कुछ राहत मिल सकती है. पैसों की बचत करने में आप सफल होंगे। आपके प्रयासों के दम पर आप सही समय पर सही जगह पर मौजूद रहेंगे और इससे आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। परिवार या आस-पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति आने पर सकारात्मक रहें। 

तुला – अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए संतुलित आहार लें, आज आप आसानी से धन इकट्ठा कर सकते हैं – लोगों को दिए गए पुराने ऋण वापस पा सकते हैं – या आप किसी नए प्रोजेक्ट पर निवेश करने के लिए धन कमा सकते हैं. पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ेगी, जिससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है। एक तरफा प्यार आपको निराश कर सकता है। 

वृश्चिक- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मध्यम फलदायी है। उत्साह और आपकी चौकसी के गुण किसी भी काम को बेहतर ढंग से करने में सहायक होंगे। आज आपको अपने आक्रामक स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरी बनाए रखेंगे। आप अपने जीवन के मुद्दों को लेकर बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने मन को शांत रखें। आज केवल अपने काम से ही अर्थ निकालना उचित रहेगा।

धनु- लाभ की स्थिति बन सकती है. पैसों से जुड़े सभी काम आज ही करें। आप क्या करना चाहते हैं। आप अनावश्यक खर्चों से बच सकते हैं। आपकी दिनचर्या में सुधार होगा। आपके दिमाग में कहीं से कोई जानकारी या कोई विचार आ सकता है। कुछ नया करने का प्रयास करें। 

मकर- आप मानसिक रूप से स्थिर महसूस नहीं करेंगे- इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि आप कैसा व्यवहार करते हैं और दूसरों के सामने बोलते हैं. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक संकट से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। अत्यधिक मित्रवत अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाकर रखें। 

कुंभ- आज संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करें. यह आपके लिए अपने भीतर झांकने का बहुत अच्छा समय है और आपको इसका उपयोग अपनी कमियों को दूर करने के लिए करना चाहिए। धन लाभ होगा। अपने जीवन साथी से बहुत अधिक अपेक्षाएं रखना आपको वैवाहिक जीवन में दुख की ओर ले जा सकता है। यथार्थवादी दृष्टिकोण रखें और कौन आपकी ओर मदद के लिए हाथ बढ़ाएगा। 

मीन – बिना योजना के भी कोई बड़ा काम जल्दी हो सकता है. आपके रिश्तों में अचानक बड़े बदलाव की संभावना है। यह समय अपने मन की बात कहने और परेशान लोगों को मनाने का है। इससे आप बेहतर महसूस करेंगे। आपमें भी बहुत जोश रहेगा। मन में अच्छे विचार आएंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services