Tour & Travel

राजस्थान में करना चाहते हैं शादी, तो नज़र डालें इन शाही होटल्स पर

बॉलीवुड एक्टर्स विक्की कौशन और कैटरीना कैफ राजस्थान में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। यह पहला ऐसा बॉलीवुज कपल नहीं है, जो इस राज्य में विवाह कर रहा है। इससे पहले प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस, कैटी पैरी और रसल ब्रैंड, रवीना टंडन और अनिल थडानी, नील नितिन मुकेश और रुकमणि सहाय जैसे सिलेब्ज़ राजस्थान के अलग-अलग शहरों में शादी के बंधन में बंध चुके हैं।

राजस्थान रोमांटिक सेटिंग्स, नाटकीय महलों और किलों, अनंत सुनहरे रेगिस्तान और बहुत सारे रंगों के बारे में है। अगर आप भी राजस्थान में राजकुमारी और राजकुमार की तरह शाही शादी करना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसे होटल के बारे में जहां आप सपनों जैसी शादी प्लान कर सकते हैं।

वेल्कम होटल खिमसर फोर्ट एंड ड्यून्स

यह थार रेगिस्तान के पास स्थित एक भव्य 16-सदी की संपत्ति है। 11 एकड़ में फैली यह संपत्ति शाही शादियों के आयोजन के लिए एकदम सही है। साइट पर एक स्विमिंग पूल और एक सुंदर रेस्टोरेंट भी है।

रामबाग़ पैलेस, जयपुर

यह भारत का पहला महल था जिसे हैरिटेज होटल में तबदील किया गया था। इस आकर्षक संपत्ति में नक्काशीदार सुंदर संगमरमर की जाली और छतरियां हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं यहां दूर-दूर तक फैला मुग़ल गार्डन भी है। अगर आप रॉयल वेडिंग का अनुभव करना चाहते हैं, तो ये होटल आपके लिए बेस्ट है।

आईटीसी राजपुताना, जयपुर

जयपुर का आईटीसी राजपुताना होटल भव्य और बेहद खूबसूरत है। यह एक हेरिटेज होटल है, जिसे लाल रंग की ईंटों से बनाया गया है। यह होटल उन लोगों के लिए एकदम सही है जो एतिहासिक जगह पर शाही शादी करना चाहते हैं। इस होटल शादी के अलग-अलग वेन्यू हैं। यह जयपुर के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 15 किलोमीटर दूर हैं।

द उम्मेद जोधपुर

राजस्थानी आर्कीटेक्चर से बना यह ख़ूबसूरत मारवाड़ महल हरे-भरे बगीचों के बीचों-बीच स्थित है। यह संपत्ति उन लोगों के लिए बेस्ट है जो शाही शादी की तलाश में हैं। संपत्ति जोधपुर हवाई अड्डे से केवल 12 किमी दूर है।

ताज अरावली रिसोर्ट एंड स्पा, उदयपुर

यह विशाल होटल अरावली पर्वत की तलहटी में स्थित है और हरे भरे परिदृश्य वाले बगीचों से घिरा हुआ है। होटल जैसलमेर हवाई अड्डे से लगभग 32 किमी दूर है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services