National

राजधानी दिल्ली में आज आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल, जाने क्या है आपके शहर का हाल

Weather Updates: देश में लगातार मौसम बदल रहा है। पिछले दिनों चक्रवात तूफान ‘टाक्टे’ का असर देश के अधितकर राज्यों में देखने को मिला। जिसके चलते कई दिनों तक बारिश का दौर चलता रहा। अभी टॉक्टे का असर खत्म भी नहीं हुआ था कि अब यास तूफान का खतरा मंडराने लगा है। जिसका असर कई राज्यों में देखने को मिल सकता है। अगर मौसम के ताजा अपड्टेस कि बात करें तो राजधानी दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में तेज हवा चलने के साथ दिनभर बादलों और सूरज की लुकाछिपी जारी रहेगी। इतना ही नहीं कुछ जगहों पर गर्जन वाले बादल बनने के साथ हल्की बौछार पड़ सकती है। वहीं हरियाणा, यूपी, बिहार और राजस्थान में भी लगातार मौसम बदल रहा है। 

यूपी के कई इलाकों में गर्मी ने दिखाए तेवर (UP Weather Updates)

यूपी में भी लगातार मौसम बदल रहा है। बारिश के दौर के बाद अभी अधिकतर इलाकों में गर्मी का दौर शुरू हो चुका है। यहां पर टाक्टे तूफान के चलते कुछ दिन मौसम ठंडा रहा है। इसके कुछ दिन बाद फिर से उमस भरी गर्मी से लोगों को पेरशानी शुरू हो गई है। 

हिमाचल में फ‍िर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ (Himachal Weather Update)

हिमाचल प्रदेश में एक बार फ‍िर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, आज और कल भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है 28 मई तक मौसम साफ रहने की संभावना भी है।

वहीं पंजाब में लगातार मौसम बदल रहा है। यहां पर स्थित जालंधर में आज बादल छाए रहने की बात कही जा रही है। रिपोर्ट कि मानें तो आज 37 डिग्री तक अधिकतम तापमान पहुंच सकता है। सुबह से ही यहां पर तेज धूप खिली है, जिससे तापमान में तो इजाफा होगा ही साथ ही गर्मी का प्रकोप भी बढ़ जाएगा। हालांकि बीच-बीच में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है लेकिन इसके बाद भी लोगों को गर्मी से निजात मिलने वाली नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Event Services