Sports

रहाणे ने सहवाग और मुरली विजय को पीछे छोड़कर बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जो हार मिली उसमें बल्लेबाजों का फेल होना भी शामिल रहा। टीम इंडिया की बल्लेबाजी वैसी नहीं रही जिसके लिए वो जाने जाते हैं। मैच की दूसरी पारी में खासतौर पर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। कुछेक बल्लेबाजों को छोड़कर सबने इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने अपने हथियार डाल दिए। इन बल्लेबाजों में टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे भी शामिल रहे। 

अजिंक्य रहाणे ने सहवाग व मुरली विजय को पीछे छोड़ा

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 420 रन का बड़ा लक्ष्य रखा था और चेन्नई कि पिच पर टीम इंडिया की ये सबसे बड़ी परीक्षा थी जिसमें भारतीय टीम फेल हो गई। टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में बेहद निराश किया। उन्होंने पहली पारी में सिर्फ एक रन बनाए और डोम बेस की गेंद पर आउट हो गए तो वहीं दूसरी पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और जेम्स एंडरसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। रहाणे ने अपनी पारी में सिर्फ 3 गेंदों का सामना किया।

टेस्ट क्रिकेट में ये चौथा मौका था जब रहाणे को एंडरसन ने शून्य पर आउट किया। वहीं बतौर भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट में जेम्स एंडरसन की गेंद पर सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। इससे पहले टेस्ट में एंडरसन ने वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय को तीन-तीन बार शून्य पर आउट किया था। अब रहाणे ने इन दोनों को पीछे छोड़ दिया और भारतीय बल्लेबाज के तौर पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में सबसे आगे आ गए। 

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहले ही दिन से इंग्लैंड की टीम भारत पर हावी नजर आई और इसका नतीजा टीम इंडिया की हार के साथ ही खत्म हुआ। विराट की वापसी से बाद टीम मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन जो रूट ने बतौर बल्लेबाज व कप्तान कमाल का प्रदर्शन किया और भारत को हारने पर मजबूर कर दिया। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया जीत की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन इंग्लैंड ने श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों में मिली जीत का सिलसिला जारी रखा और भारत को भी पहले ही मैच में 227 रन के बड़े अंतर से पीट दिया। 

Related Articles

Back to top button
Event Services