Uttar Pradesh

यूपी में सेवायोजन कार्यालय से होगी संविदा भर्ती,तीन गुना आवेदन होते ही बंद हो जाएगी साइट

उप्र कौशल विकास मिशन की ओर से ब्लाक स्तर पर प्रोगाम मैनेजर की भर्ती की जाएगी। सेवायोजन विभाग के अनिवार्य अधिसूचना अधिनियम के तहत रिक्त पदों का 70 फीसद सेवायोजन विभाग की साइट से भरने की अनिवार्यता के चलते विभाग की वेबसाइट के माध्यम से भर्ती होगी। प्रदेश के सभी 822 ब्लाकों में एक-एक पद सृजित किया गया है। संविदा के आधार पर निर्धारित मानदेय पर उन्हें रखा जाएगा। हालांकि आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी और अंतिम तिथि कब है, इसे लेकर मंथन चल रहा है। भर्ती की खास बात है कि कुल रिक्त पदों के तीन गुना आवेदन होते ही साइट अपने आप लाक हो जाएगी।

यही नहीं स्नातक व त्रिपल-सी योग्यता व आयु से विरत होने पर आनलाइन आवेदन नहीं हो सकेगा। सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर प्राइवेट नौकरी के कालम पर क्लिक करने पर सरकारी संविदा भर्ती नजर आती है। इच्छुक युवा इसका नियमित अवलोकन करते रहें। जैसे ही तीन गुना आवेदन आ जाएंगे साइट अपने आप बंद हो जाएगी। भर्ती की परीक्षा व साक्षात्कार भर्ती करने वाला विभाग करेगा। सेवायोजन विभाग केवल पंजीकृत युवाओं को अवसर उपलब्ध करा रहा है।

10 दिसंबर को लगेगा आनलाइन राेजगार मेला : हाईस्कूल-इंटर और स्नातक पास 18 से 35 वर्ष के युवाओं की भर्ती के लिए सेवायोजन विभाग की ओर से 10 दिसंबर को आनलाइन रोजगार मेला लगेगा। 114 पदों के लिए घर बैठे साक्षात्कार होगा। सहायक निदेशक सेवायोजन अरुण कुमार भारती ने बताया कि पंजीकृत युवा विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर पंजीयन के साथ ही आवेदन कर सकते हैं। मेले में केवल मोबाइल फोन पर ही घर बैठे अभ्यर्थियों से सीधे साक्षात्कार कंपनी के प्रतिनिधियों की ओर से लिया जाएगा। 10 दिसंबर के 10:30 बजे से साक्षात्कार शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button
Event Services