GovernmentUttar Pradesh

यूपी में घोर जंगलराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दें इस्तीफा – राजेंद्र गौतम

  • दिल्ली सरकार समाज कल्याण मंत्री बोले, हाथरस की तरह उन्नाव की बेटियों का भी चरित्र हनन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी नाकामयाबी पर डाल रहे हैं पर्दा
  • कहा, योगी सरकार के इशारे पर पुलिस फर्जी कहानी बनाकर पीड़िता को ही दोषी बनाने का कर रही है प्रयास

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खत्म हो गई है। यहां जंगलराज स्थापित हो गया है। एक के बाद एक महिलाओं का उत्पीड़न और बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। यहां ना अनुसूचित जाति-जनजाति के लोग सुरक्षित हैं न पिछड़े और अल्पसंख्यक। ब्राह्मणों की भी हत्या हो रही हैं।

यहां थाने में घुसकर गुंडे पुलिसवालों को पीट रहे हैं। यूपी में घोर जंगलराज चल रहा है। इन घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा दे देना चाहिए। ये बातें दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र कुमार गौतम ने शनिवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं।

पुलिस की ओर से उन्नाव घटना का राजफाश पर सवाल उठाते हुए कहा कि हाथरस की तरह उन्नाव की बेटियों का भी चरित्र हनन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी नाकामयाबी पर पर्दा डाल रहे हैं। योगी सरकार के इशारे पर पुलिस फर्जी कहानी बनाकर पीड़िता को ही दोषी बनाने का काम कर रही है। राजेंद्र गौतम ने शुक्रवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात का जिक्र करते हुए बताया कि पीड़ित परिवार काफी डरा हुआ था। वो खुल के बात भी नहीं कर पा रहा था। जिस तरह की असामान्य परिस्थितियों में वहां तीनों बच्चियां पाई गई, उसके आधार पर पहले ही कह रहा था कि पुलिस की आत्महत्या वाली थ्योरी सही नहीं है। अब पुलिस ने इसे हत्या का मामला मानते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और इसकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करा कर पीड़ितों को शीघ्र न्याय दिया जाना चाहिए। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनके स्वजन पुलिस पर आरोप लगा रहे हैं। ऐसे में घटना की उच्चस्तरीय जांच बहुत जरूरी है।

राजेंद्र कुमार गौतम ने योगी-मोदी पर चुनावी घोषणापत्र के वादे पूरे न करने को लेकर वादाखिलाफी का आरोप लगाया।
राजेंद्र कुमार गौतम ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली जैसे मुद्दों पर योगी सरकार की नीति और नीयत में खोट है। बोले, 24 करोड़ की आबादी पर यूपी सरकार शिक्षा क्षेत्र में जितना बजट खर्च करती है दिल्ली में 2 करोड़ 40 लाख की आबादी पर शिक्षा क्षेत्र में उतनी ही रकम खर्च की जाती है। छोटा राज्य होने के कारण दिल्ली का बजट यूपी से काफी कम है, फिर भी हम जनता को बेहतर शिक्षा, अच्छे अस्पताल और सस्ती बिजली उपलब्ध करा रहे हैं। आम आदमी को छोड़कर सिर्फ पूजीपतियों के भले के लिए काम कर रही भाजपा सरकार जनता का भरोसा खो चुकी है। अच्छा है कि अभी योगी आदित्यनाथ नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए इस्तीफा दे दें। वरना 2022 में जनता उन्हें खुद हटा देगी। राजेंद्र कुमार गौतम ने दावा किया कि अबकी बार प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

पेट्रोल की कीमतों पर बोला केंद्र सरकार पर हमला

दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र कुमार गौतम ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला। कहा, मोदी जी 70 साल का हवाला देकर पिछली सरकारों कोसते रहे, अब सरकार में है तो पिछली सरकारों में वजूद में आई नवरत्न कंपनियों को बेचने में लगे हैं। पूंजीपति मित्रों की तिजोरी भरने के लिए रेल, बंदरगाह, एयरपोर्ट सब बेचे जा रहे हैं। इनकी सरकार के आने के बाद 2014 में जब क्रूड आयल के दाम $108 प्रति बैरल थे तो यहां पेट्रोल की कीमत ₹72 प्रति लीटर थी। आज कच्चा तेल तब के मुकाबले आधी कीमत पर मिल रहा है, मगर पेट्रोल की कीमत ₹100 के पार पहुंच गई है। सरकार महंगाई जैसे जरूरी मुद्दे पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है, वह तो बस एक के बाद एक भारत सरकार की कंपनी बेचने में लगी है। डिफेंस में एफडीआई की लिमिट 48 बढ़ाकर 76 प्रतिशत कर दी गई है। मोदी जी बस देश को बेचने का काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services