Education

यूपी पावर कारपोरेशन में असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए आवेदन शुरू,अंतिम तिथि 14 जून 2022

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी अलर्ट। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने समूह ग के अंतर्गत शिविर सहायक ग्रेड – 3 के 24 पदों और असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) – सिविल के 14 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट, upenergy.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित पद के लिए ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। शिविर सहायक पदों के लिए आवेदन बुधवार, 25 मई को शुरू हुए और आखिरी तारीख 15 जून है। इसी प्रकार, असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए आवेदन मंगलवार, 24 मई को शुरू हुए और अंतिम तिथि 14 जून 2022 निर्धारित है।

यूपीपीसीएल में शिविर सहायक के लिए योग्यता

यूपीपीसीएल में शिविर सहायक के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, हिंदी आशुलेखन में न्यूनतम 60 शब्द प्रति मिनट की गति और कंप्यूटर हिंदी टंकण में न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट की गति अनिवार्य रूप से होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

यूपीपीसीएल में सिविल इंजीनियर के लिए योग्यता

दूसरी तरफ, असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी – सिविल) के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री ली हो और देवनागरी लिपी में हिंदी लिखने में पर्याप्त रूप से सक्षम हों। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक न हो। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Event Services