Uttar Pradesh

यूपी के इन प्रमुख शहरों की हवा हुई हुई ज़हरीली, पढ़े पूरी ख़बर..

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार यूपी के 5 शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) का स्तर बहुत खराब दर्ज किया गया। यह पिछले कुछ दिनों से कम हो रहा था। शनिवार सुबह यूपी का प्रदूषण फिर एक बार बढ़ता दिखा है। शनिवार सुबह एक बार फिर यूपी के 6 शहरों का एक्यूआई खराब स्तर में दर्ज किया गया है। कई दिनों से एक्यूआई में गिरावट देखी जा रही थी जो शनिवार को फिर बढ़ने लगी है। ज्यादातर पश्चिम यूपी के शहरों का एक्यूआई बढ़ना शुरू हुआ है।

बता दें कि 300 के पार एक्यूआई के साथ बहुत खराब हवा की गुणवत्ता वाले शहरों में बागपत में 313 एक्यूआई, गाज़ियाबाद में 300 एक्यूआई, मेरठ में 336 एक्यूआई, मुजफ्फरनगर में 389 एक्यूआई और नोएडा में 363 एक्यूआई दर्ज किया गया है। वहीं 200 के पार एक्यूआई के साथ खराब हवा की गुणवत्ता वाले शहरों में बरेली में 203 एक्यूआई, बुलंदशहर में 215 एक्यूआई, ग्रेटर नोएडा में 295 एक्यूआई, कानपुर में 200 एक्यूआई, लखनऊ में 249 एक्यूआई और मुरादाबाद में 215 एक्यूआई दर्ज किया गया है।

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ की भी हवा एक बार फिर खराब स्थिति में आ गई है। इसमें पिछले कुछ दिनों में सुधार देखने को मिला था लेकिन ये फिर एक बार 200 के पार चली गई है। शहरों में बढ़ती ठंड के साथ कोहरा बढ़ रहा है और इसी के साथ प्रदूषण का स्तर भी बढ़ रहा है। ऐसे में डॉक्टरों ने सांस की बीमारी वालों को घर में रहने और मास्क लगाकर सावधानी बरतने की सलाह भी दी है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services