Uttar Pradesh

मैट्रिमोनियल वेबसाइट का लड़की ने तीन लाख रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का दर्ज कराया मुकदमा

लखनऊ  के आलमबाग कोतवाली में युवती ने तीन लाख रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता और आरोपी की पहचान मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए हुई थी। 

ओमनगर निवासी युवती ने परिवार वालों के कहने पर मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर आईडी बनाई थी। अक्टूबर 2021 में युवती की आईडी पर बनारस बाबतपुर निवासी नन्दलाल यादव ने सम्पर्क किया। दोनों के बीच फोन पर अक्सर बात होने लगी। नन्दलाल ने युवती के परिवार को शादी का प्रस्ताव भी भेजा था। जिसे युवती ने स्वीकार्य कर लिया।

पीड़िता के मुताबिक नवम्बर 2021 में नन्दलाल ने फोन कर आर्थिक दिक्कत में फंसे होने की बात कही। मंगेतर को मुसीबत में फंसा देख युवती ने करीब बीस हजार रुपये दे दिए। इसके बाद नन्दलाल समय-समय पर फोन कर रुपये मांगता रहा। पीड़िता के अनुसार नवम्बर 2021 से मई 2022 के बीच उसने करीब तीन लाख रुपये नन्दलाल के बताए खाते में जमा किए थे। मई 2022 में आखिरी बार रुपये भेजने के बाद उसकी नन्दलाल से बात नहीं हुई। फोन मिलाने पर नम्बर स्विच ऑफ मिला।

मैट्रिमोनियल वेबसाइट से सम्पर्क करने पर भी आरोपी के बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी। पीड़िता के मुताबिक वह नन्दलाल से बात करने के लगातार प्रयास करती रही। सफलता नहीं मिलने पर पीड़िता ने आलमबाग कोतवाली पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। इंस्पेक्टर बृजेश कुमार यादव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services