Food & DrinksLife Style

मेटाबॉलिज्म फास्ट करने के लिए आप इस नाइट ड्रिंक को करें ट्राई..

वेट लॉस या फैट बर्न करने के लिए यकीनन आप भी तमाम नुस्खों को अब तक ट्राई कर चुके होंगे। कुछ हो सकता है कि काम कर गए हैं, और कुछ फ्लॉप साबित हुए हों। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वजन कम करने के लिए मेटाबॉलिज्म का बूस्ट होना बहुत जरूरी है। साथ ही जो भी डायट या ड्रिंक आप पी रहे हैं उसे सही समय पर लेना भी उतना ही जरूरी है। यहां हम नाइट ड्रिंक बता रहे हैं, जो आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करती है और फैट बर्न करने में मदद करती है।

अदरक-लौंग का पानी बनाने के लिए…

सबसे पहले अदरक और नींबू को अच्छे से धो लें। इस 3 से 4 बार साफ पानी से धोएं, इसे छिलके के साथ पानी में डाला जाता है इसलिए सही तरह से धोना जरूरी है। अच्छे से धोकर दोनों चीजों को पतला पतला काट लें। अब एक पैन में दोनों चीजों को डालें। इसमें 10 से 12 लौंग और पुदीना पत्ते डालें और फिर डेढ से दो गिलास पानी डालकर ढक दें। फिर इस 10 मिनट तक उबालें। आपका अदरक-लौंग का पानी तैयार है। रोजाना रात को सोने से पहले इसे पीएं। इसे गर्म या गुनगुना पीने की कोशिश करें।


ड्रिंक में मौजूद चीजों के फायदे

ड्रिंक में नींबू का इस्तेमाल भी किया जाता है। नींबू में विटामिन सी की अच्छी मात्रा होती है। ये वजन घटाने में मदद कर सकता है। वहीं लौंग का इस्तेमाल भारतीय डिश का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। गला खराब होने पर इसका तीखा स्वाद काफी मददगार होती है। ये मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करती है जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है। इसके अलावा रोजाना की चाय में डाले जावे वाला अदरक भी सूजन को कम करता है। ये पाचन को उत्तेजित करता है और आपकी भूख को शांत करता है। पुदीने की पत्तियां फास्फोरस, कैल्शियम और कई विटामिन से भरपूर होती हैं जो इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाती हैं। 

Related Articles

Back to top button
Event Services