Entertainment

मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता को स्थगित कर दिया गया है ,मिस इंडिया मनासा सहित 17 कंटेस्टेंट्स हुईं कोराना पॉजिटिव

कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों के कारण दुनियाभर में चर्चित मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता को आयोजकों ने स्थगित कर दिया है। ये फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि कई कंटेस्टेंट्स टेस्ट में कोविड पॉजिटिव निकले। इस प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को सैन जुआन के कोलिसियो डी प्यूर्टो रिको में होने वाला था, लेकिन फिलहाल के लिए इसे स्थगित कर दिया है। मिस वर्ल्ड के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर आयोजकों ने पोस्ट कर ये घोषणा की है।

रिपोर्टों के अनुसार, जिन 17 लोगों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है, उनमें भारत के मनासा भी शामिल है। इंस्टाग्राम पर आधिकारिक फेमिना मिस इंडिया पेज ने इसकी पुष्टि की। 23 साल की मनासा को मिस इंडिया वर्ल्ड 2020 का ताज पहनाया गया। उनका जन्म हैदराबाद में हुआ।

आयोजकों ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाली प्रतिभाशाली महिलाएं समेत कुल 17 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसमें सात जो आईसोलेशन में हैं उनको भी कोरोना होने की सूचना है। वहीं अन्य प्रतिभागियों के लिए जरूरी सुरक्षा मापदंड अपनाए जा रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण रोका जा सके।

आयोजकों ने बताया कि अगले 90 दिनों के भीतर उसी स्थान पर मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता को आयोजित किया जाएगा। प्रतियोगियों और संबंधित कर्मचारियों को एकांतवास, निगरानी में रखा जा रहा है। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा मंजूरी मिलने पर उन्हें घर लौटने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि मिस वर्ल्ड 2021 कार्यक्रम के आयोजकों ने इस कार्यक्रम की देखरेख और प्यूर्टो रिको स्वास्थ्य विभाग के साथ परामर्श करने के लिए लगे वायरोलॉजिस्ट और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ बैठक के बाद विश्व स्तर पर प्रसारित होने वाले समापन समारोह को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

वहीं भारत की भारत की हरनाज संधू हाल ही में मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीत तक भारत लौटीं हैं। इससे पहले ये खिताभ भारत की लारा दत्ता को साल 2000 में मिला था। 21 साल ताज देश में वापस लौटने की खुशी में देशवासी झूम उठे हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services